Patrika Hindi News

Video Icon नोएडा की राशि ने जीते ढाई लाख रुपये, बनीं चैंपियन

Updated: IST badminton tournament
जिला बैडमिंटन एसोसिएशन ने नोएडा स्टेडियम में एनसीआर बैडमिंटन चैंपियनशिप का आयोजन किया

नोएडा। जिला बैडमिंटन एसोसिएशन और प्ले एंड लाइव कंपनी ने मिलकर नोएडा स्टेडियम में एनसीआर बैडमिंटन चैंपियनशिप का आयोजन किया, जिसमें नोएडा शहर की राशि त्यागी ने शहजार चौधरी को सीधे सेटों में 21-14, 22-20 में हराकर अंडर-19 का खिताब अपने नाम किया।

वहीं, भंगेल निवासी राशि हरियाणा की नंबर एक खिलाड़ी हैं। जबक‍ि लड़कों के इस वर्ग में सहर्ष मोहन ने फाइनल जीता। इनके प्रतिद्वंद्वी खिलाड़ी हर्ष शर्मा पहले सेट में ही चोट के कारण मैच से बाहर हो गए। अंडर-13 में नीर नेहवाल ने देवांग तोमर को हराकर खिताब पर कब्जा किया। लड़कियों के वर्ग में सिद्धि विजेता बनी। एनसीआर बैडमिंटन चैंपियनशिप में नोएडा, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, दिल्ली, गुरुग्राम, फरीदाबाद जैसे शहरों के करीब सात सौ खिलाड़ि‍यों ने हिस्सा लिया। विजेता खिलाड़ियों को ढाई लाख रुपये का पुरस्कार दिया गया।

ग्रेटर नोएडा की एक एकेडमी की खिलाड़ी आयुषि ने बताया क‍ि वो आगे कोशिश करेंगी कि वो अगली बार विनर बनें। वो इस बार रनर अप रही हैं। वो ग्रेटर नोएडा की तरफ से खेलती हैं।

वहीं, जिला बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्‍यक्ष आनंद खरे का कहना है क‍ि ये एनसीआर लेवल का टूनार्मेंट है। इसमें करीब 700 बच्‍चे हिस्‍सा ले रहे हैं। टूनार्मेंट में देश के सभी अच्‍छी रैंकिंग के प्‍लेयर इसमें हिस्‍सा ले रहे हैं। इससे एनसीआर में बैंडमिंटन का अच्‍छा विकास होगा। प्रतियागिता में गोपीचंद एकेडमी के भी करीब 100 बच्‍चों ने पार्टिसिपेट किया है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???