scriptकहीं आप भी तो नहीं खा रहे हैं कुत्ते के मांस वाला मोमोज!  | Non veg Momes fill in Dog meat health news Hindi | Patrika News

कहीं आप भी तो नहीं खा रहे हैं कुत्ते के मांस वाला मोमोज! 

locationनोएडाPublished: Jul 27, 2017 06:03:00 pm

Submitted by:

pallavi kumari

सरकार को भी है शक मोमोज में चिकन की जगह मिल रहा है कुत्ते का मांस, जल्द ही टीम का होगा गठन, शुरू होगी जांच

momes

momes

नोएडा. दिल्ली में बिकने वाले नॉनवेज मोमोज में कुत्ते का मांस मिले होने का मामला सामने आने के बाद एनसीआर में आने वाले गौतमबुद्ध नगर जनपद में बिकने वाले मोमोज की गुणवत्ता पर भी सवाल खड़े हो गए हैं। मामले की गंभीरता को समझते हुए सिटी मजिस्ट्रेट महेन्द्र सिंह ने जिले में बिकने वाले सभी प्रकार के मोमोज की जांच कराने का आदेश दिया है। उन्होंने इसके लिए एक टीम का भी गठन कर दिया है। इसके साथ ही मोमोज के अलावा खाने से संबंधित मिलवाट की आने वाली किसी भी काॅल आैर शिकायत को गंभीरता से लेने के आदेश जारी किये गये है।

जल्द ही टीम का होगा गठन, शुरू होगी जांच

खाद्य सुरक्षा विभाग के साथ जिले में बिक रहे मोमोज की जांच के लिए टीम का गठन किया जल्द ही किया जाएंगा। सिटी मजिस्ट्रेट ने कहा कि अलग-अलग जगहों पर बिकने वाले वेज व नॉनवेज मोमोज का नमूना संग्रहित कर उसे जांच के लिए लखनऊ की राजकीय प्रयोगशाला भेजा जाएगा। अगर इस तरह की कोई बात सामने आती है, तो मोमोज बेचने वालों के खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी। सिटी मजिस्ट्रेट ने कहा कि आम जनमानस को गुणवत्ता पूर्ण खाद्य व पेय उपलब्ध करवाना प्रशासन की जिम्मेदारी है। इसलिए हम विभिन्न स्थानों से इसका नमूना संग्रहीत करवा कर जांच को भेजेंगे। अगर जांच में इस तरह की कोई गड़बड़ी पाई जाती है तो किसी को बख्शा नहीं जाएगा।

खाने के किसी भी सामान में मिलावट की शिकायत मिलने पर होगी कड़ी कार्रवार्इ

इसके साथ ही सिटी मजिस्ट्रेट महेंद्र सिंह ने कहां कि खाने से संबंधित किसी भी सामान में मिलावट पाए जाने या शिकायत आने पर उसे गंभीरता से लिया जाएंगा। शिकायत पर तुरंत कार्रवार्इ की जाएंगी। इसके लिए खा़द्य विभाग को भी आदेश दे दिये गये है।

जिले में अभी तक मोमोज या अन्य किसी सामान में मिलावट का कोई मामला सामने नहीं आया है। फिर भी अपनी नैतिक व प्रशासनिक जिम्मेदारी को समझते हुए खाद्य विभाग की टीम बनाकर मोमोज व अन्य खाने के सामान की जांच करवाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो