Patrika Hindi News

> > > > Now go to polling booth easy With the help of Google

तोहफा! गूगल की मदद से अब मतदान केंद्र पर जाना होगा आसान

Updated: IST indian voters
घर बैठे ही देख सकेंगे रास्ते से लेकर मतदान केंद्र की तस्वीरें

नोएडा। विधानसभा के आगामी चुनाव में आप के लिए शासन की आेर से एक आैर सहुलियत की जा रही है। इससे आपको मतदान केंद्र तक जाने के लिए रास्ता पूछने की जरूरत नहीं पड़ेगी। आप सीधा अपने मोबाइल पर इंटरनेट की मदद से गूगल मैप पर अपना मतदान केंद्र देख सकेंगे। शासन की आेर से इसके लिए एक एप भी तैयार किया जा रहा है। जिसे डाउनलोड कर आपको मतदान केंद्र ही नहीं। उसकी लोकेशन का फोटो भी दिख जाएगा।

वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने में हो सकता है कारगर

इस बार प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर शासन से लेकर प्रशासन तक सतर्क है। साथ ही वोटिंग प्रतिशत को बढ़ाने के लिए तरह तरह के इंतजाम किए जा रहे हैं। इसी के तहत शासन की आेर से एप तैयार किया जा रहा है। इसकी मदद से गूगल मैप से मतदान स्थल का रास्ता पता लग सकता है। वोटिंग प्रतिशत बढ़ाने में शासन का यह प्रयास सबसे कारगर हो सकता है।

इसलिए भी लोग नहीं देते थे वोट

शहरों में रहने वाला अधिकतम वर्ग अपने काम में व्यस्तता आैर मतदान स्थल के रास्ते व जानकारी न होने के चलते वोट नहीं डालता थे। एेसे ही लोगों के लिए सरकार इसकी तैयारी में जुट गर्इ है। जो लोग अपने व्यस्त समय या मतदान स्थल तलाशने की वजह से वोट नहीं देते हैं। अब वह अपने मोबाइल पर एक क्लिक में अपने मतदान स्थल का पता लगाकर मिनटों में वोट डालकर सरकार चुन सकते हैं।

एप पर चल रहा है काम

अभी इस एप को तैयार किया जा रहा है। इसमें जिले के सभी मतदान केंद्रों की जानकारी डाली जा रही है। इसे जल्द ही तैयार कर लांच किया जा सकता है। डीएम एनपी सिंह मतदान की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के संग बैठक कर रहे हैं। इसी बैठक में उन्होंने एप पर होने वाले काम के विषय में भी बात की। साथ ही अधिकारियों को मतदान की तैयारियों से संबंधित दिशा निर्देश दिए।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

अधिक जानकारी के लिए यहाँ क्लिक करे