Patrika Hindi News

> > > > season first dense fog covered north india, next 4-5 days weather will remain same

UP Election 2017

Video Icon सीजन के पहले कोहरे ने लगाया दिल्‍ली-एनसीआर की रफ्तार पर ब्रेक, कुछ दिन ऐसा ही रहेगा मौसम 

Updated: IST fog
कोहरेने वाहनों के साथ ही ट्रेनों की रफ्तार पर भी लगा दिया ब्रेक,कई फ्लाइट भी हुई हैं रद्द

नोएडा/गाजियाबाद।दिल्ली समेत पूरे एनसीआर में कोहरे के साथ सर्दी ने दस्तक दे दी है। बुधवार को सुबह दिल्ली, नोएडा, गाजियाबाद समेत पुरा एनसीआर कोहरे की चादर में लिपटा हुआ था। इसके चलते लोगों को वाहन चलाने में काफी दिक्‍कतों का सामना करना पड़ा। सुबह 10 बजे तक दृश्‍यता न के बराबर थी। इस सीजन के पहले कोहरेने वाहनों के साथ ही ट्रेनों की रफ्तार पर भी ब्रेक लगा दिया। इसके अलावा कोहरे के कारणकई फ्लाइट भी रद्द हुई हैं।

मंगलवार देर रात से ही कोहरा बढ़ने लगा था और सुबह होते-होते काफी घना हो गया। सड़क पर विजिबिलटी इतनी कम थी कि सड़क पर चलने वाले लोगों को लाइट जलाकर चलना पड़ रहा था। वाहन सड़क पर फ्रर्राटे भरने के बजाय सड़क पर रेंगते नज़र आए। घने कोहरे के कारण एक-दो जगह वाहनों की भिड़ंत की सूचना भी मिली लेकिन किसी बड़े नुकसान और किसी अनहोनी की सूचना नहींं है।

देखें वीडियो

बच्‍चों को भी हुई दिक्‍कत

बुधवार को गाजियाबाद में भी वाहनों की रफ्तार धीमी रही। नेशनल हाईवे-24 औऱ 58 पर भी वाहनों की रफ्तार धीमी रही, जिसके कारण स्कूल जाने वाले बच्चों को भी स्कूल जाने में काफी परेशानी का समना करना पड़ा। जानकारी के मुताबिक, रेलगाड़ियां भी कोहरे के कारण प्रभावित हुई हैं। बताया जा रहा है कि अभी कुछ दिन ऐसा ही कोहरा पड़ने की संभावना है।

fog

पहाड़ोंं पर हो रही बर्फबारी का असर

मौसम विभाग के मुताबिक, पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में नजर आ रहा है जिससे की कोहरा और ठंड बढ़ रही है। बताया जा रहा है कि जैसे-जैसे पहाड़ों पर बर्फ गिरेगी वैसे-वैसे मैदानी इलाकों में ठंड और ज्यादा बढ़ती जाएगी।

आ गया कोहरे का मौसम

बुधवार सुबह जब नोएडा-एनसीआर के लोग अपने आफिसों और काम के लिए सडक़ों पर आए तो उनका स्वागत मौसम के पहले कोहरे ने किया। नोएडा ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस के अलावा वेस्ट यूपी के सभी हाईवे पर जबरदस्त कोहरे के कारण गाड़ियां रेंगती हुई नजर आईंं। मौसम विभाग के अनुसार सुबह 6 बजे से लेकर 7 बजे सड़क पर विजिबिलीटी 400 मीटर भी नहीं थी। मौसम वैज्ञानिकों का मानना है कि आने वाले समय में ये और भी घट सकती है।

और भी बढ़ेगी धुंध

जानकारों की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ और बंगाल की खाड़ी में हवा का पैटर्न बदलने की वजह से हवा में नमी का स्तर कुछ ज्यादा बढ़ गया है। इन दोनों के संयोजन की वजह से ही आने वाले दिनों में धुंध और भी बढ़ सकती है। मौसम वैज्ञानिक अशोक चौधरी की मानें तो आने वाले दिनों में धुंध और भी बढ़ सकती है। वहीं ठंड भी बढऩे की पूरी संभावना है। डॉ. अशोक के अनुसार आज अगले कुछ दिनों में तापमान में और भी ज्यादा गिरावट आ सकती है।

ट्रेने हुईंं लेट

सुबह धुंध की वजह से वेस्ट यूपी में चलने वाली सभी ट्रेनेंं लेट हुईंं। प्राप्त जानकारी के अनुसार मेरठ, सहारनपुर, गाजियाबाद और मुरादाबाद के सभी स्टेशनों में दक दर्जन से ज्यादा ट्रेने औैर लेट पहुंची और यहां से चलने वाली ट्रेनेंं भी लेट चली।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???