Patrika Hindi News

> > > > swami subramanian reaction over rammandir issue on BJP

UP Election 2017

स्‍वामी ने कहा- राममंदिर निर्माण से मुकर नहीं सकती भाजपा

Updated: IST swami subramanian
कहा-उच्चतम न्यायालय में राममन्दिर मुद्दे की तत्काल सुनवाई के लिए अर्जी दाखिल करेंगे

नई दिल्ली/नोएडा। भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि वह उच्चतम न्यायालय में राममन्दिर मुद्दे की तत्काल सुनवाई के लिए अर्जी दाखिल करेंगे। उन्होंने कहा कि यह मामला पिछले 6 साल से अटका पड़ा है और अब इसकी सुनवाई होनी चाहिए और इसे खत्म किया जाना चाहिए।

राममन्दिर निर्माण से जुड़े एक सवाल का जवाब देते हुए भाजपा नेता ने कहा कि यह मुद्दा 2014 के घोषणा पत्र में शामिल है, भाजपा इससे मुकर नहीं सकती। उसे लोगों से किया गया वादा निभाना चाहिए। उन्होंने कहा कि राममन्दिर का निर्माण होना चाहिए लेकिन यह जबरदस्ती नहीं होना चाहिए। बल्कि इसके लिए कानूनी रास्ता अपनाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट को इस मसले की तेज सुनवाई कर इसे खत्म किया जाना चाहिए। खासकर तब जबकि इसके लिए मुस्लिम पक्ष भी तैयार है।

यूपी चुनाव के पूर्व रामनाम में आई तेजी

यूपी चुनाव के करीब आने से राम से जुड़े मुद्दों में अचानक बाढ़ सी आ गयी है। दशहरा पर प्रधानमंत्री द्वारा लखनऊ में जय श्री राम का उद्घोष करना हो या केंद्रीय पर्यटन मंत्री महेश शर्मा द्वारा रामायण संग्रहालय के निर्माण को आगे बढ़ाना, इन सबको यूपी चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। इसी बीच अखिलेश सरकार ने भी यूपी में राम मेले के आयोजन की प्रक्रिया शुरू कर दी है।

कांग्रेस ने बताया चुनावी हथकंडा

इसके पूर्व कांग्रेस ने इसे भाजपा का चुनावी हथकंडा बताया है। कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि अब जब यूपी में चुनाव आ गए हैं तो भाजपा को राम की याद आनी ही है। जैसे ही चुनाव गुजर जाएंगे वैसे ही राममन्दिर मुद्दा भी खत्म हो जाएगा। उन्होंने कहा कि इसी बात से समझ आ जाता है कि भाजपा के लिए राममन्दिर आस्था से नहीं वोटबैंक से जुड़ा हुआ मुद्दा है। वे इस मुद्दे को कभी भी खत्म नहीं करना चाहेंगे।

लाॅलीपॉप न पकड़ाए भाजपा

इसके पूर्व केंद्र सरकार द्वारा अयोध्या में रामायण संग्रहालय बनाये जाने को विनय कटियार लॉलिपॉप कहा है। उन्होंने कहा कि राममन्दिर का निर्माण करने की बजाय सरकार संग्रहालय का लॉलीपॉप पकड़ा रही है। सरकार को किसी भी कीमत पर राममन्दिर निर्माण को आगे बढ़ाना चाहिए। उन्होंने कहा कि अगर इसे अब भी आगे नहीं बढ़ाया गया तो यह भाजपा की ऐतिहासिक भूल होगी।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???