Patrika Hindi News
UP Election 2017

सांसद जनता तक पहुंचाएंगे सरकार का काम

Updated: IST branding
सांसद-मंत्री अपने-अपने क्षेत्रों में कैंप लगाकर देंगे सरकार की योजनाओं की जानकारी, अम्बेडकर जयन्ती पर सरकार के विशेष कार्यक्रम से होगी इस योजना की शुरुआत।

नोएडा। मीडिया में केंद्र सरकार की विभिन्न मुद्दों पर हो रही आलोचना के बीच सरकार ने निर्णय लिया है कि उसके जनहित से जुड़े कामकाज उसके मंत्री और सांसद जनता तक पहुंचाएंगे। जानकारी के अनुसार इसके लिए अप्रैल माह के दूसरे पखवाड़े में यह अभियान चलाया जायेगा। भाजपा सरकार का यह कदम चुनाव के समय जनता को सरकार के कामों की जानकारी देना है।

वर्तमान में पांच राज्यों में चल रहे चुनाव और आगामी उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सरकार ने यह निर्णय लिया है कि 14 अप्रैल से माह के अंत तक सभी मंत्री और सांसद अपने-अपने क्षेत्रों में जनता से संवाद स्थापित कर जनता को उन कामों की जानकारी देंगे जिसकी वजह से आम आदमी के जीवन में परिवर्तन आया है। इसमें गैस सब्सिडी को सीधे जनता के खाते में पहुंचाना, बारह रूपये में आम आदमी को बीमा सुविधा देना, बैंक खाता खोलना, स्किल्ड इंडिया के कार्यक्रम, स्टैंडप इंडिया के कार्यक्रम, तालाब खोदने की नीति बताना और अल्पसंख्यक-दलित वर्ग के उद्यमियों को विशेष सुविधा प्रदान करने जैसी योजनाएं शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: प्राधिकरण का कमाल, बिना परमीशन के ही बनने लगा एफआेबी

पार्टी ने इसके लिए अपने सभी सांसदों को निर्देश दिया है कि वे अपने क्षेत्र में जगह-जगह पर कैंप लगाकर जनता को इन योजनाओं की जानकारी दें। पार्टी ने इसके लिए पारम्परिक मिडिया के तरीकों की बजाय सोशल मीडिया और मोबाइल एप्लीकेशन का सहारा लेने का भी निर्णय किया है।

दरअसल उत्तर प्रदेश जैसे अहम राज्य में पार्टी दिल्ली और बिहार के चुनाव जैसा परिणाम पाने से किसी भी कीमत पर बचना चाह रही है। पार्टी के बड़े नेता भी अब यह बात स्वीकार करने लगे हैं कि लोकसभा चुनाव में उन्हें जो सफलता मिली थी, वह विकास के नाम पर थी। इसलिए सिर्फ विकास को ही आधार में रखकर चुनाव में जाना ज्यादा लाभदायक हो सकता है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ?भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???