scriptरियो ओलम्पिक में 300 परमाणु सुरक्षा कर्मियों की होगी तैनाती | 300 nuclear security agents to be deployed for Rio Olympics | Patrika News
अन्य खेल

रियो ओलम्पिक में 300 परमाणु सुरक्षा कर्मियों की होगी तैनाती

राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा आयोग (सीएनईएन) के करीब 300 परमाणु सुरक्षाकर्मी रियो ओलम्पिक और पैरालम्पिक -2016 के दौरान तैनात रहेंगे

Jul 22, 2016 / 08:06 pm

कमल राजपूत

Rio 2016

Rio 2016

ब्रासीलिया। ब्राजील के रियो डी जेनेरियो में अगले माह आयोजित होने वाले ओलम्पिक खेलों की सुरक्षा के लिए ओलंपिक कमेटी पूरी तरह से मुस्तेद है। कमेटी का कहना है कि आयोजन स्थल की सुरक्षा में करीब 300 परमाणु सुरक्षा कर्मी तैनात किए जाएंगे। इस बात की जानकाी ब्राजील की राष्टीय समाचार एजेंसी एजेंसिया ब्रासील ने दी। गौर हो रेडियो धर्मी पदार्थों को पहचानने में प्रशिक्षित परमाणु सुरक्षाकर्मियों को 2014 फुटबाल विश्व कप के दौरान भी तैनात किया गया था।



सीएनईएन के करीब 300 परमाणु सुरक्षाकर्मी करेंगे सुरक्षा
एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रीय परमाणु ऊर्जा आयोग (सीएनईएन) के करीब 300 परमाणु सुरक्षाकर्मी रियो ओलम्पिक और पैरालम्पिक -2016 के दौरान तैनात रहेंगे। इन सुरक्षा कर्मियों का काम परमाणु संबंधी खतरों की पहचान तथा रोकथाम के साथ-साथ आपातकालीन स्थितियों को संभालना होगा। इसके साथ ही इस प्रकार की कई घटनाओं पर प्रतिक्रिया भी देनी होगी।



5 अगस्त से शुरू होगा रियो ओलंपिक
हाल ही में हुई आतंकवादी घटनाओं के तहत ब्राजील ने ओलम्पिक खेलों के लिए अपनी सुरक्षा योजना में बदलाव किया है। इसमें खेल स्थलों में सुरक्षा कर्मियों की संख्या में बढावा किया गया है। ब्राजील के रियो डी जेनेरियो में पांच से 21 अगस्त कर ओलम्पिक और सात से 18 सितम्बर तक पैरालम्पिक खेलों का आयोजन किया जाएगा। रियो ओलंपिक में इस बार भ्भारत का सबसे बड़ा दल उतरने जा रहा है।

Home / Sports / Other Sports / रियो ओलम्पिक में 300 परमाणु सुरक्षा कर्मियों की होगी तैनाती

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो