scriptऑल इंग्लैंड ओपन : दूसरे दौर में पहुंची ज्वाला-पोनप्पा की जोड़ी | All England open:Jwala-Ashwini enter second round | Patrika News

ऑल इंग्लैंड ओपन : दूसरे दौर में पहुंची ज्वाला-पोनप्पा की जोड़ी

Published: Mar 05, 2015 10:10:00 am

दूसरे दौर में अब उन्हें शीर्ष वरीय चीनी जोड़ी तियान क्विंग और झाओ यूनलेई से भिड़ना है

बर्मिघम। शीर्ष भारतीय बैडमिंटन महिला युगल जोड़ी ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा ने ऑल इंग्लैंड ओपन के पहले दौर में संघर्षपूर्ण जीत के साथ दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया। ज्वाला-पोनप्पा ने एमीलिया एलीसिया एंसेली और फी चो सुंग की मलेशियाई जोड़ी को तीन सेटों तक खिंते संघर्षपूर्ण मुकाबले में 21-12, 20-22, 21-14 से मात दी। भारतीय जोड़ी को यह मैच जीतने में 51 मिनट लगे।

शीर्ष भारतीय जोड़ी ने पहले गेम की शानदार शुरूआत करते हुए लगातार छह अंक जीत 6-1 से बढ़त ले ली। मलेशियाई जोड़ी इसके बाद ज्वाला-पोनप्पा से आगे नहीं निकल सकीं। दूसरे गेम में भी भारतीय जोड़ी ने अच्छी शुरूआत की और 12-7 से बढ़त लेने में सफल रहीं। लेकिन इसके बाद मलेशियाई जोड़ी ने कड़ी टक्कर देते हुए वापसी की और 20-20 से स्कोर बराबर करने के बाद आखिरी दो अंक हासिल कर गेम जीत लिया।

निर्णायक गेम में भारतीय जोड़ी ने एक बार फिर अच्छी वापसी की और 3-3 के स्कोर के बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा। 6-5 के स्कोर के बाद लगातार पांच अंक हासिल कर ज्वाला-पोनप्पा ने अपनी बढ़त 11-5 कर ली। इसके बाद उन्हें यह गेम जीतने में अधिक मशक्कत नहीं करनी पड़ी। दूसरे दौर में अब उन्हें शीर्ष वरीय चीनी जोड़ी तियान क्विंग और झाओ यूनलेई से भिड़ना है।

ट्रेंडिंग वीडियो