Patrika Hindi News

नए एशियन रिकॉर्ड के साथ अमित ने जीता रजत

Updated: IST Amit Kumar Saroha Indian Para Olympian
विश्व पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में जीता रजत पदक।

लंदन। यहां चल रही विश्व पैरा एथलेटिक्स चैंपियनशिप में सोमवार का दिन भी भारत के लिए खुशियों से भरा हुआ रहा, जब भारतीय पैरा डिस्क्स थ्रोअर अमित सरोहा ने अपनी श्रेणी में नया एशियाई रिकॉर्ड बनाते हुए रजत पदक पर कब्जा कर लिया। अमित ने पुरुषों की एफ-51 कॉम्पिीटिशन में अपने तीसरे प्रयास में 30.25 मीटर थ्रो करते हुए यह कारनामा किया।

हरियाणा के इस एथलीट के अलावा इस स्पद्र्धा में भाग ले रहा एक अन्य भारतीय एथलीट धर्मबीर 22.34 मीटर थ्रो के साथ 10वें स्थान पर रहा। स्वर्ण पदक सर्बिया के येलेको दिमित्रिजेविक ने 31.99 मीटर का विश्व रिकॉर्डबनाते हुए अपने नाम किया।

32 साल के अमित देश के पहले क्वाड्रप्लीजिक (गर्दन से नीचे पूर्ण पक्षाघात के शिकार) एथलीट हैं, जिन्होंने पैरालंपिक खेलों (रियो-2016) में देश का प्रतिनिधित्व किया था। अमित एफ-51 कैटेगरी में पिछले साल दोहा में बियानियल चैंपियनशिप में भी रजत और 2014 में इंचियोन एशियन पैरागेम्स में स्वर्ण पदक जीत चुके हैं।

अब वे मंगलवार को एफ-52 कैटेगरी में भी भाग लेंगे। यह यहां चल रही विश्व पैराएथलेटिक्स में भारत का दूसरा पदक है, इससे पहले सुंदर सिंह गुर्जर ने जैवलिन थ्रो में स्वर्ण जीता था।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???