scriptएशिया चैंपियनशिप: सायना और सिंधु क्वार्टर फाइनल से बाहर | Asia Championship: Saina, Sindhu ousted from quarterfinal | Patrika News

एशिया चैंपियनशिप: सायना और सिंधु क्वार्टर फाइनल से बाहर

Published: Apr 25, 2015 09:18:00 am

सायना नेहवाल और पीवी सिंधु की क्वार्टरफाइनल में हार के साथ ही भारतीय चुनौती समाप्त हो गई।

Saina Nehwal

Saina Nehwal

वुहान। भारत की सायना नेहवाल और पीवी सिंधु की क्वार्टरफाइनल में हार के साथ ही एशिया बैडमिंटन चैम्पियनिशप में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। विश्व नम्बर एक खिलाड़ी सायना को पांचवीं वरीयता प्राप्त चीनी ताइपे की जू यिंग तेई के हाथों तीन गेमों के संघर्ष में सनसनीखेज हार का सामना करना पड़ा। वहीं सिंधु ओलंपिक चैम्पियन जुइरूई ली से पहला गेम जीतने के बाद मुकाबला गंवा बैठीं।

अच्छी शुरूआत के बाद लड़खड़ाई
टूर्नामेंट में दूसरी वरीयता प्राप्त सायना को यिंग तेई ने 55 मिनट तक चले मैच में 16-21, 21-13, 21-18 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया। भारतीय खिलाड़ी ने पहला गेम जीतने के बाद अगले दो गेम में ताइपे की खिलाड़ी को वापसी करने का मौका दिया। निण् ााüयक गेम में दोनों खिलाडियों के बीच एक-एक अंक के लिए जबरदस्त संघर्ष हुआ, लेकिन बाजी यिंग तेई के हाथ लगी। सायना और यिंग तेई के बीच करियर रिकॉर्ड में भारतीय खिलाड़ी को 5-3 की बढ़त हासिल थी, लेकिन पिछले दो मुकाबलों में यिंग तेई ने जीत हासिल की थी। इस हार के बाद दोनों खिलाडियों का करियर रिकॉर्ड अब 5-5 का हो गया है।

पहले गेम में सिंधु ने किया प्रभावित
चोट से उबरने के बाद कोर्ट पर वापसी कर रही आठवीं वरीय सिंधु को शीर्ष वरीयता प्राप्त जुइरूई ने पहला गेम हारने के झटके से उबरते हुए 52 मिनट में 11-21, 21-19, 21-8 से हरा दिया। सिंधू ने ओलंपिक चैम्पियन चीनी खिलाड़ी को पहले गेम में तो चौंका दिया था, लेकिन जुइरूई ने फिर जबरदस्त वापसी की। विश्व रैंकिंग में 12वें नम्बर की खिलाड़ी सिंधु का तीसरे नम्बर की जुइरूई के खिलाफ इससे पहले करियर रिकॉर्ड 1-1 का था।

ट्रेंडिंग वीडियो