scriptमेरे लिए ये टूर्नामेंट स्वप्न सरीखा है : रूपिंदर | Asian Champions Trophy Hockey : Rupinder Says, It's Like Dream Come True | Patrika News

मेरे लिए ये टूर्नामेंट स्वप्न सरीखा है : रूपिंदर

Published: Oct 27, 2016 06:57:00 pm

Submitted by:

Kuldeep

एशियन चैंपियंस ट्राफी हॉकी टूर्नामेंट
में जापान के खिलाफ आगाज मुकाबले में छह गोल जडऩे वाले
रूपिंदर ने टूर्नामेंट में अब तक 10 गोल किए हैं।

Rupinder feel good about his performence

Asian Champions Trophy Hockey : Rupinder Says, It’s Like Dream Come True

कुआंटन। स्टार ड्रैग फ्लिकर रूपिंदर पाल सिंह ने यहां चले रहे एशियन चैंपियंस ट्राफी हॉकी टूर्नामेंट में अब तक के अपने प्रदर्शन पर खुशी जाहिर करते हुए इसे स्वप्न सरीखा बताया। जापान के खिलाफ टूर्नामेंट के आगाज मुकाबले में छह गोल जडऩे वाले रूपिंदर ने टूर्नामेंट में अब तक 10 गोल किए हैं और ये सभी गोल उन्होंने पेनल्टी कार्नर पर ही किए हैं। रूपिंदर के इस नायाब प्रदर्शन से भारत ने अपना अपराजेय क्रम बरकरार रखते हुए टूर्नामेंट में अपना शीर्ष स्थान पुख्ता कर लिया है।

रूपिंदर ने जापान के खिलाफ छह गोल, मेजबान मलेशिया के खिलाफ दो तथा पाकिस्तान तथा चीन के खिलाफ एक-एक गोल करते हुए पहली बार किसी टूर्नामेंट में 10 गोल का आंकड़ा छुआ हैै। उन्होंने कहा, मैं इसे स्वप्न सरीखा ही मानता हूं। मैं अपने प्रदर्शन से संतुष्ट हूं और मुझे इस बात की बेहद खुशी है कि मैं टीम की जीत में योगदान कर सका हूं।

मलेशिया की धरती पर ही छह वर्ष पहले सुल्तान अजलान शाह कप से अपने करियर की शुरुआत करने वाले रूपिंदर ने यहां शानदार प्रदर्शन किया है। अगले वर्ष 26 वर्ष के होने वाले स्टार खिलाड़ी ने अपनी यादों को ताजा करते हुए कहा, मैं यहां 2010 में सुल्तान अजलान शाह कप से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके अगले वर्ष मैंने इसी टूर्नामेंट में ब्रिटेन के खिलाफ हैट्रिक लगाई थी।

उल्लेखनीय है कि वह चैंपियंस ट्राफी के पहले ही इस वर्ष भारत की तरफ से सर्वाधिक गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए थे और इस टूर्नामेंट से उन्होंने अपनी स्थिति और मजबूत कर ली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो