scriptHWL: मेजबान बेल्जियम को हरा आस्ट्रेलिया बना चैम्पियन | Australia Beat Belgium 1-0 to Win Hockey World League Semi-Final | Patrika News

HWL: मेजबान बेल्जियम को हरा आस्ट्रेलिया बना चैम्पियन

Published: Jul 06, 2015 09:55:00 pm

आस्ट्रेलियाई हॉकी टीम ने मेजबान बेल्जियम को 1-0 से हराकर हॉकी वर्ल्ड लीग (HWL) सेमीफाइनल खिताब जीत लिया

Australia Beat Belgium

Australia Beat Belgium

एंटवर्प। विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलियाई हॉकी टीम ने मेजबान बेल्जियम को 1-0 से हराकर हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) सेमीफाइनल खिताब जीत लिया। रविवार को हुए मैच में आस्ट्रेलिया को हालांकि बेल्जियम से कड़ी चुनौती मिली और मैच के आखिरी मिनट में क्रिस सिरिएलो द्वारा पेनाल्टी कॉर्नर पर किए गए गोल की बदौलत आस्ट्रेलिया आखिरी मिनट में यह जीत हासिल कर सका। फाइनल में मिली हार के बावजूद बेल्जियम ने सभी खेल प्रेमियों का दिल जीत लिया और करियर का 300वां मैच खेल रहे बेल्जियम के कप्तान जॉन जॉन डोहमेन को टूर्नामेंट का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया।

फाइनल मैच के साथ ही दो सप्ताह तक दुनिया की कुछ धुरंधर टीमों के बीच रियो ओलम्पिक-2016 में जगह बनाने को लेकर चली जंग का समापन हो गया। शीर्ष पर रहीं तीनों टीमों, आस्ट्रेलिया, बेल्जियम और ब्रिटेन ने इसके साथ ही रियो ओलम्पिक-2016 के लिए क्वालीफाई कर लिया।

रविवार को ही तीसरे स्थान के लिए हुए मुकाबले में ब्रिटेन ने भारत को 5-1 से मात दे दी। ब्रिटेन के कप्तान बैरी मिडलटन का करियर का यह 350वां मैच भी था। भारत चौथे स्थान पर रहा, हालांकि पिछले वर्ष एशियाई खेलों में खिताबी जीत के साथ वह पहले ही ओलम्पिक में स्थान सुनिश्चित कर चुका है।

बेल्जियम ने दमदार खेल का प्रदर्शन करते हुए आस्ट्रेलियाई गोलकीपर एंड्रू चार्टर को काफी परेशान किया। आस्ट्रेलियाई टीम ने हालांकि मध्यांतर के बाद मैदान पर अपना दबदबा दिखाया, वहीं बेल्जियम के गोलकीपर विंसेंट वनाश ने कई खूबसूरत बचाव किए, हालांकि आखिरी पेनाल्टी कॉर्नर को वह रोक नहीं पाए।

ट्रेंडिंग वीडियो