Patrika Hindi News

> > > Australia Defeated Indian Hockey Team By 4-3, Series Equalled

ऑस्ट्रेलिया ने भारत से की हॉकी सीरीज 1-1 से बराबर

Updated: IST india vs australia hockey match
भारतीय टीम ने सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 3-2 से पीट कर 1-0 की बढ़त बनाई थी, लेकिन मेजबान टीम ने जोरदार वापसी कर यह मुकाबला 4-3 से अपने नाम करते हुए भारत की सीरीज को क्लीन स्वीप करने की उम्मीदों को ध्वस्त कर दिया।

विक्टोरिया। जे. हेवर्ड के दूसरे हाफ में किए गए दो शानदार गोलों की बदौलत मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने वापसी करते हुए भारत के खिलाफ दो मैचों की हॉकी सीरीज 1-1 से बराबर करा ली। ऑस्ट्रेलिया ने यह मुकाबला 4-3 से अपने नाम किया। भारतीय टीम ने सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 3-2 से पीट कर 1-0 की बढ़त बनाई थी, लेकिन मेजबान टीम ने जोरदार वापसी करते हुए भारत की सीरीज को क्लीन स्वीप करने की उम्मीदों को ध्वस्त कर दिया।

चार देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट में मलेशिया को हराकर कांस्य पदक जीतने वाली भारतीय टीम ने पहले मुकाबले में अपने उसी प्रदर्शन को बरकरार रखा था, लेकिन दूसरे मुकाबले में वह चूक गई और उसे 1-1 की बराबरी से संतोष करना पड़ा। दूसरे मुकाबले में क्लीन स्वीप के इरादे से उतरी भारतीय टीम को पहला गोल छठे ही मिनट में आकाशदीप ङ्क्षसह ने दिलाया, लेकिन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 13 वें मिनट में ट्रेंट मिटन के शानदार फील्ड गोल से 1-1 की बराबरी हासिल कर ली।

दोनों टीमों के बीच गजब का संघर्ष देखने को मिला। 22वें मिनट में वीआर रघुनाथ ने पेनल्टी कॉर्नर पर भारत का दूसरा गोल जड़ा, लेकिन मेहमान टीम की यह बढ़त मात्र एक मिनट तक ही कायम रही और जैक व्हिटी ने शानदार गोल कर ऑस्ट्रेलिया को एक बार फिर बराबरी पर ला दिया। 25वें मिनट में रघुनाथ के पेनल्टी कॉर्नर पर एक और गोल की बदौलत भारत की बढ़त 3-2 की हो गई।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हेवर्ड ने 38वें और 51वें मिनट में दो दमदार गोल करते हुए अपनी टीम को पहले बराबरी दिलाई और फिर एक शानदार जीत से रूबरू कराया। हेवर्ड का दूसरा गोल अंतत: निर्णायक रहा और ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज 1-1 से बराबर कर ली।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???