scriptचीनी “दीवार” नहीं हुई पार, ऑस्ट्रेलियन ओपन से सायना बाहर | Australian Open: Saina Nehwal knocked out | Patrika News

चीनी “दीवार” नहीं हुई पार, ऑस्ट्रेलियन ओपन से सायना बाहर

Published: May 29, 2015 01:52:00 pm

सायना ने पिछले साल यह प्रतियोगिता जीती थी और वह खिताब बचाने उतरी थी

saina nehwal

saina nehwal

सिडनी। विश्व की नंबर एक महिला खिलाड़ी और भारत की एकमात्र उम्मीद सायना नेहवाल आस्ट्रेलियन ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट से बाहर हो गई हैं। सायना को महिला एकल क्वार्टरफाइनल मुकाबले में शुक्रवार को चीनी खिलाड़ी शिजियान वांग ने मात दी। इसके साथ ही टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती भी समाप्त हो गई। सायना ने पिछले साल यह प्रतियोगिता जीती थी और वह खिताब बचाने उतरी थी।

दूसरी सीड सायना को पांचवीं सीड चीन की वांग शिशियान ने 42 मिनट तक चले मुकाबले में लगातार गेमों में 21-15 21-13 से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की कर ली। अन्य भारतीयों में दूसरे दौर के मुकाबलों में महिला युगल खिलाड़ी ज्वाला गुट्टा व अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी और पुरूष एकल में श्रीकांत पहले ही हारकर बाहर हो चुके हैं।विश्व की छठे नंबर की खिलाड़ी शिजियान का अंतिम चार में कोरिया की बेई यिओन जू से मुकाबला होगा।

बेई ने कनाडा की मिशेल ली को 59 मिनट में 21-8 17-21 21-10 से पराजित किया। भारतीय खिलाड़ी की इस हार के साथ अब दोनों खिलाडियों के बीच हार जीत का रिकार्ड 6-6 की बराबरी पर आ गया है। सायना ने पिछले इसी टूर्नामेंट में चीनी खिलाड़ी को पराजित किया था। दिलचस्प बात यह है कि उस समय सायना छठी सीड और वांग टाप सीड थी। इस हार के चलते अब सायना का नंबर वन का ताज भी खतरे में पड़ गया है। सायना इसी साल इंडिया ओपन जीतने के बाद नंबर एक बनी थी। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो