scriptऑस्ट्रेलियन ओपन: सायना का खिताब बचाओ अभियान शुरू | Australian Open: Saina starts her campaign with win | Patrika News
अन्य खेल

ऑस्ट्रेलियन ओपन: सायना का खिताब बचाओ अभियान शुरू

भारत की दूसरी पदक उम्मीद पीवी सिंधू और पुरूष एकल में पी. कश्यप को पहले ही दौर शिकस्त का सामना करना पड़ा

May 28, 2015 / 09:08 am

शक्ति सिंह

Saina Nehwal

Saina Nehwal

सिडनी। गत विजेता भारत की सायना नेहवाल ने यहां ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज बैडमिंटन टूर्नामेंट में अपने खिताब बचाओ अभियान का विजयी आगाज किया। लेकिन महिला एकल वर्ग में भारत की दूसरी पदक उम्मीद पीवी सिंधू और पुरूष एकल में पी. कश्यप को पहले ही दौर शिकस्त का सामना करना पड़ा। हालांकि चौथी वरीयता प्राप्त के. श्रीकांत ने दूसरे दौर में प्रवेश कर भारत की उम्मीदें कायम रखी हैं।

महिला एकल में दूसरी वरीयता प्राप्त सायना ने पहले मलेशिया की चीहा लिडिया यीयू को बेहद आसानी से 32 मिनट में 21-12, 21-10 से हरा दिया। अब गुरूवार को भारतीय खिलाड़ी का सामना चीन की सुन यू से होगा। पुरूष एकल में विश्व के चौथे नम्बर के खिलाड़ी और श्रीकांत ने 14वीं वरीय डेनमार्क के हैंस क्रिस्टियन विटिंगहस को 53 मिनट में 14-21, 21-8, 22-20 से निपटा दिया। दूसरे दौर में श्रीकांत चीन के तियान हुईवेई से भिडेंगे।

ज्वाला-पोनप्पा भी विजयी
युगल विशेषज्ञ ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा ने भी महिला युगल में जीत के साथ शुरूआत की। ज्वाला-पोनप्पा ने हॉलैंड की समांथा बार्निंग और इंस टेबलिंग की जोड़ी को 29 मिनट में लगातार गेमों में 21-13, 21-13 से हराकर दूसरे दौर का टिकट कटा लिया। लेकिन पोनप्पा को मिश्रित युगल वर्ग में अपने जोड़ीदार जैरी चोपड़ा के साथ शिकस्त का सामना करना पड़ा। आरएमवी गुरूसाईदत्त पहले ही दौर में पराजित हो गए। उन्हें एक घंटे 12 मिनट तक चले संघर्ष के बाद शीर्ष वरीय चीन के चेन लोंग ने 15-21, 21-9, 21-17 से हराकर बाहर कर दिया।

वांग येहान से पार नहीं पा सकीं सिंधू
सिंधू को महिला एकल के पहले ही दौर में आठवीं वरीय चीन की वांग येहान की चुनौती का सामना करना पड़ा, जिससे वह पार नहीं पा सकीं। सिंधू को एक घंटे 12 मिनट के संघर्ष के बाद 21-18, 15-21, 23-25 से हार झेलनी पड़ी। कश्यप के लिए भी मुकाबला आसान नहीं रहा और छठी वरीय चीन के वांग झेनमिंग ने उन्हें एक घंटे 21 मिनट के संघर्ष के बाद 26-24, 18-21, 20-22 से हरा दिया।

Home / Sports / Other Sports / ऑस्ट्रेलियन ओपन: सायना का खिताब बचाओ अभियान शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो