scriptश्रीकांत व कश्यप रैंकिंग में फिसले, सायना दूसरे नंबर पर काबिज | Badminton rankings: Srikanth and P Kashyap slip, Saina on number 2 | Patrika News

श्रीकांत व कश्यप रैंकिंग में फिसले, सायना दूसरे नंबर पर काबिज

Published: Nov 21, 2015 12:04:00 pm

 स्पेन की कैरोलिना मारिन व चीन के चेन लोंग क्रमश: महिला व पुरुष एकल रैंकिंग में शीर्ष पर कायम हैं।

P kashyap

P kashyap

नई दिल्ली। हांगकांग ओपन के पहले ही दौर में हारकर बाहर हुए भारत के के. श्रीकांत और पी. कश्यप को विश्व बैडमिंटन रैंकिंग में दो स्थान का नुकसान उठाना पड़ा है, जबकि महिला रैंकिंग में सायना नेहवाल अपने दूसरे स्थान पर बरकरार हैं। देश के शीर्ष शटलर श्रीकांत रैंकिंग में दो स्थान गिरकर पांचवें से सातवें नम्बर पर खिसक गए हैं, जबकि अन्य एकल खिलाड़ी कश्यप भी दो स्थान के नुकसान के साथ 15वें स्थान पर पहुंच गए हैं। हालांकि श्रीकांत विश्व के शीर्ष 10 खिलाडिय़ों में शामिल एकमात्र भारतीय हैं।

गत सप्ताह चाइना ओपन में निराशाजनक प्रदर्शन करने वाले श्रीकांत ने हांगकांग ओपन में भी निराश किया और पहले ही दौर में हारकर बाहर हो गए। कश्यप ने इस सप्ताह हुए हांगकांग ओपन में हिस्सा नहीं लिया था। अन्य पुरुष खिलाडिय़ों में एच.एस. प्रणय ने जरूर दो स्थान का सुधार किया है और वह 19वें नम्बर पर पहुंच गए हैं, जबकि अजय जयराम एक स्थान के सुधार के साथ 24वें पायदान पर पहुंच गए हैं। 

महिला रैंकिंग में पीवी सिंधु एक स्थान उठकर 12वें नम्बर पर पहुंच गई हैं। स्पेन की कैरोलिना मारिन व चीन के चेन लोंग क्रमश: महिला व पुरुष एकल रैंकिंग में शीर्ष पर कायम हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो