Patrika Hindi News

एशियन कुश्ती चैम्पियनशिप में बजरंग ने जीता स्वर्ण, सरिता को रजत

Updated: IST Bajrang
एशिया कुश्ती चैम्पियनशिप में शनिवार को बजरंग पुनिया ने भारत को पहला स्वर्ण पदक दिलाया। बजरंग ने फ्रीस्टाइल सीनियर्स के 65 किलोग्राम भारवर्ग में दक्षिण कोरिया के ली सेयुंगचुल को मात देकर भारत के हिस्से स्वर्ण पदक डाला।

नई दिल्ली। एशिया कुश्ती चैम्पियनशिप में शनिवार को बजरंग पुनिया ने भारत को पहला स्वर्ण पदक दिलाया, जबकि महिला वर्ग से सरिता स्वर्ण पदक जीतने से चूक गईं। बजरंग ने फ्रीस्टाइल सीनियर्स के 65 किलोग्राम भारवर्ग में दक्षिण कोरिया के ली सेयुंगचुल को मात देकर भारत के हिस्से स्वर्ण पदक डाला। केडी जाधव स्टेडियम में खेली जा रही इस प्रतियोगिता में खराब शुरुआत के बाद बजरंग ने शानदार वापसी की और अंतिम राउंड तक चले मुकाबले में 6-2 से जीत हासिल की। फ्री स्टाइल स्पर्धा में बजरंग के अलावा बाकी पहलवानों ने निराश किया।

समर्थन ने लिए जताया आभार
स्वर्ण पदक जीतने के बाद बजरंग ने कहा कि इस टूर्नामेंट से पहले प्रशिक्षकों ने काफी मेहनत की और वो चाहते थे कि मैं स्वर्ण जीतूं। उन्होंने मुझसे कहा था कि अगर मैंने अपना सौ फीसदी दिया तो मैं स्वर्ण जीत सकता हूं। बजरंग ने अपने कोच जगमिंदर सिंह, सुजीत मान के साथ लंदन ओलम्पिक-2012 में कांस्य पदक जीतने वाले अपने संरक्षक योगेश्वर दत्त का भी आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि योगेश्वर ने मेरा हमेशा समर्थन किया है। मेरे अधिकतर मुकाबले में वो मेरे साथ होते हैं। वह ओलम्पिक पदक विजेता हैं और आसानी से मेरी गलतियां पकड़ सकते हैं।

कर्गिस्तान की अईसुलु ट्यानबेकोवा से हारीं सरिता
महिलाओं के 58 किलोग्राम भारवर्ग के मुकाबले में सरिता स्वर्ण पदक से चूक गईं। उन्हें रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा। सरिता को फाइनल में किर्गिस्तान की अईसुलु ट्यानबेकोवा ने 6-0 से मात दी। सरिता ने कहा कि एशियन चैम्पियनशिप के पिछले संस्करण में भी मैंने रजत जीता था। इसलिए मैं बेहतर प्रदर्शन करना चाहती थी। उन्होंने कहा कि मैं मानसिक तौर पर इस मुकाबले के लिए तैयार थी। मैं अपना सौ फीसदी देना चाहती थी और स्वर्ण जीतना चाहती थी।

प्रधानमंत्री ने बजरंग पूनिया को बधाई दी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने पर पहलवान बजरंग पूनिया को बधाई दी और कहा कि देश को उनकी इस उपलब्धि पर गर्व है। मोदी ने ट्वीट कर कहा कि एशियाई कुश्ती चैम्पियनशिप में स्वर्ण पदक जीतने के लिए बजरंग पूनिया को बधाई। भारत को उनकी इस बेहतरीन उपलब्धि पर काफी गर्व है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं ? भारत मॅट्रिमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???