scriptविश्व नंबर-1 को हराने वाले प्रणय वीजा विवाद में फंसे | Before Big Tournaments, Indian Badminton Players In Visa Problems | Patrika News

विश्व नंबर-1 को हराने वाले प्रणय वीजा विवाद में फंसे

Published: Jul 04, 2017 10:20:00 pm

Submitted by:

Kuldeep

दो महीने पहले की तरह एक बार फिर तीन भारतीय खिलाडिय़ों के पासपोर्ट वीजा के
लिए दूतावास में फंस गए हैं।

 HS Prannoy

HS Prannoy

नई दिल्ली। भारतीय बैडमिंटन और वीजा विवाद का नाता सा जुड़ गया है। दो महीने पहले की तरह एक बार फिर तीन भारतीय खिलाडिय़ों के पासपोर्ट वीजा के लिए दूतावास में फंस गए हैं, जबकि इन तीनों खिलाडिय़ों को दो दिन बाद 6 जुलाई को दो बड़े टूर्नामेंट के लिए रवाना होना है। इनमें से एक खिलाड़ी तीन सप्ताह पहले इंडोनेशिया ओपन में विश्व के नंबर-1 खिलाड़ी को हराने वाले एचएस प्रणोय हैं, जबकि अन्य दो पी. कश्यप व एन. सिक्की रेड्डी हैं। मंगलवार को कश्यप ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी देते हुए हस्तक्षेप करने की गुहार लगाई है।


कश्यप ने सुषमा स्वराज को किए ट्वीट में बताया है कि उन तीनों ने एक सप्ताह पहले न्यूजीलैंड वीजा के लिए आवेदन किया था। उन्हें 6 जुलाई को कनाडा और यूएस ओपन में भाग लेने के लिए रवाना होना है। इन टूर्नामेंटों का आमंत्रण एक महीना पहले मिल गया था, लेकिन तीनों खिलाड़ी अन्य टूर्नामेंटों के लिए विदेश में होने के कारण वीजा के लिए आवेदन नहीं कर पाए थे। उन्होंने विदेश मंत्री से तत्काल अपने पासपोर्ट वापस दिलाने की गुहार लगाई है।



बता दें कि दो महीने पहले भी इन्हीं तीनों खिलाडिय़ों को ऐसी ही परिस्थिति से गुजरना पड़ा था। तब भी उनके पासपोर्ट दूतावास से वापस नहीं मिले थे, जबकि उन्हें टूर्नामेंट के लिए रवाना होना था। उस समय भी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को ट्वीट के जरिए गुहार लगाने पर ही तीनों खिलाडिय़ों को राहत मिली थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो