scriptबॉक्सिंग इंडिया अध्यक्ष संदीप जाजोदिया को पद से हटाया | Boxing India president Sandeep Jajodia removed | Patrika News

बॉक्सिंग इंडिया अध्यक्ष संदीप जाजोदिया को पद से हटाया

Published: May 04, 2015 10:01:00 am

जाजोदिया के खिलाफ आम सभा की विशेष बैठक में भारी बहुमत से अविश्वास प्रस्ताव पास हो गया

sandeep jajodia

sandeep jajodia

गुड़गांव। बॉक्सिंग इंडिया के अध्यक्ष संदीप जाजोदिया के खिलाफ आम सभा की विशेष बैठक में भारी बहुमत से अविश्वास प्रस्ताव पास हो गया। हालांकि जाजोदिया ने इस कदम को गैरकानूनी करार दिया है। जाजोदिया बैठक में नहीं आए, लेकिन इस बैठक के लिए आम सभा के 64 सदस्यों में से 57 पहुंचे थे और उन्होंने जाजोदिया के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 55-2 से मतदान किया। महासचिव जय कौली ने शनिवार रात को ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया था, वरना रविवार को उनके खिलाफ भी अविश्वास प्रस्ताव लाया जाना था।

पश्चिम बंगाल के प्रतिनिधि असित बनर्जी ने कहा, आम सभा इस मुद्दे पर लगभग एकजुट थी। वह क्या कर सकते हैं यह दिखाने के लिए हमने उन्हें पर्याप्त समय दिया था, लेकिन हाल में जो हुआ और जय कौली के साथ कहासुनी ने दिखा दिया कि हमने उन पर विश्वास करके गलती की। अब आगे बढ़ने का यही तरीका है कि हम दैनिक कायोंü के लिए अंतरिम प्रमुख बनाएं और 45 से 60 दिन के अंदर नए चुनाव हों। हम अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआइबीए) को एक-दो दिन में पत्र लिखेंगे। मौजूदा उपाध्यक्ष मिरेन पॉल को अंतरिम अध्यक्ष के लिए सर्वसम्मत उम्मीदवार माना जा रहा है।

इस बीच जाजोदिया ने बयान जारी करके कहा, तीन मई 2015 को बुलाई गई आम सभा की यह विशेष बैठक गैरकानूनी है। इसके बावजूद अगर आप बैठक करते हैं तो आप इसे अपनी जिम्मेदारी और जोखिम पर करेंगे। जाजोदिया ने कहा कि भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) द्वारा संचालित राष्ट्रीय खेलों में हिस्सा लेकर राज्य संघ पहले ही सदस्यों के रूप में डिस्क्वालीफाई हो चुके हैं। जाजोदिया ने आईओए पर निशाना साधते हुए कहा कि संस्था ने बॉक्सिंग इंडिया को मान्यता नहीं देकर और एआईबीए द्वारा बर्खास्त आइएबीएफ को मान्यता जारी रखकर संदिग्ध भूमिका निभाई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो