Patrika Hindi News

साइना फिर से टॉप-10 में शामिल, सिंधु भी दो स्थान ऊपर बढ़ीं

Updated: IST Saina Nehwal and Pv Sindhu
साइना अब भी वर्ष की आखिरी सबसे बड़ी टूर्नामेंट दुबई वल्र्ड सुपरसीरीज फाइनल में शामिल नहीं हो पाएंगी, जिसमें टॉप-8 खिलाडि़यों को ही एंट्री मिलती है, लेकिन मकाऊ ओपन में नहीं खेलकर आराम कर रहीं सिंधु को अब 14 से 18 दिसंबर तक होने वाली इस टूर्नामेंट में सीधे एंट्री मिल जाएगी।

नई दिल्ली। पिछले सप्ताह टॉप-10 से बाहर हो गई भारत की लंदन ओलंपिक कांस्य पदक विजेता शटलर साइना नेहवाल दोबारा इसमें शामिल हो गई हैं। रियो ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली पीवी सिंधु को भी बैडमिंटन वल्र्ड फेडरेशन (बीडब्ल्यूएफ) की ताजा विश्व रैंकिंग जारी होने पर दो और स्थान का फायदा हो गया है।

हांगकांग ओपन में रनरअप रहीं सिंधु को इस प्रदर्शन का फायदा हुआ है, जबकि साइना को भी इस टूर्नामेंट में क्वार्टर फाइनल तक पहुंचने के लिए एक स्थान की प्रोन्नति मिली है। हालांकि साइना अब भी वर्ष की आखिरी सबसे बड़ी टूर्नामेंट दुबई वल्र्ड सुपरसीरीज फाइनल में शामिल नहीं हो पाएंगी, जिसमें टॉप-8 खिलाडि़यों को ही एंट्री मिलती है, लेकिन मकाऊ ओपन में नहीं खेलकर आराम कर रहीं सिंधु को अब 14 से 18 दिसंबर तक होने वाली इस टूर्नामेंट में सीधे एंट्री मिल जाएगी।

विश्व रैंकिंग में सबसे बड़ा बदलाव टॉप-3 स्थानों पर हुआ है, जिसमें हांगकांग ओपन खिताब जीतने वाली चीनी ताइपे की तेई त्यू यिंग ने पहला स्थान हासिल कर लिया है। रियो ओलंपिक की स्वर्ण पदक विजेता स्पेन की कैरोलिना मारिन अब दूसरे स्थान पर खिसक गई हैं, जबकि थाईलैंड की रत्चानोक इंतानोन अब तीसरे स्थान पर हैं।

पुरुष वर्ग में भी भारत के समीर वर्मा को हांगकांग ओपन के फाइनल तक पहुंचने के लिए 13 स्थान की उछाल मिली है और अब वह 30वें स्थान पर हैं, जबकि किदांबी श्रीकांत एक स्थान नीचे खिसककर 13वें स्थान पर पहुंच गए हैं। मलेशिया के वेटरन खिलाड़ी ली चोंग वेई पहले स्थान पर बरकरार हैं। पुरुष वर्ग में हांगकांग ओपन खिताब जीतने वाले एनजी का लोंग एंगुस अब पांच स्थान की छलांग लगाकर टॉप-10 में पहुंच गए हैं। उन्हें 9वीं पायदान मिली है।

यह भी पढ़े :
विवाह प्रस्ताव की तलाश कर रहे हैं? भारत मैट्रीमोनी में निःशुल्क रजिस्टर करें !
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???