script

CRPF की कमांडेंट और ब्रांड एंबेसडर बन सकती हैं पीवी सिंधु

Published: Aug 30, 2016 10:39:00 am

रियो ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु देश के सबसे बड़े अद्र्धसैनिक बल केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) में कमांडेंट बनाई जा सकती हैं

PV Sindhu

PV Sindhu

नई दिल्ली। रियो ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाली महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु देश के सबसे बड़े अद्र्धसैनिक बल केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) में कमांडेंट बनाई जा सकती हैं। 


CRPF ने लिया फैसला
मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, सीआरपीएफ ने सिंधु को कमांडेंट की रैंक प्रदान करने और अपना ब्रांड एम्बेसेडर नियुक्त करने का फैसला किया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सीआरपीएफ ने इस संबंध में गृह मंत्रालय को एक आधिकारिक प्रस्ताव भी भेज दिया है और मंजूरी मिलने के बाद सिंधु को इस रैंक से सम्मानित किया जाएगा। जानकारी के अनुसार, सिंधु को इस बारे में सूचित कर दिया गया है और सीआरपीएफ ने इस संबंध में उनकी सहमति ले ली है।


राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मिला राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड 
राष्ट्रपति भवन में सोमवार को हुए समारोह में प्रेसिडेंट प्रणब मुखर्जी ने पीवी सिंधु को राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया।



क्या है कमाडेंट का पद 
सीआरपीएफ का कमांडेंट पद एसपी के समकक्ष होता है। कमांडेंट 1000 सैनिकों के बटालियन को आदेश दे सकता है। 



BSF ने बनाया था विराट कोहली का ब्रांड एंबेसडर
पीवी सिंधु से पहले भी खिलाडिय़ों को सुरक्षा बल ने अपना ब्रांड एंबेसडर बनाया है। कुछ साल पहले बीएसएफ ने क्रिकेटर विराट कोहली को अपना ब्रांड एंबेसडर नियुक्ति किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो