scriptसरकार देगी सोमदेव, नरसिंह यादव और पैरा एथलीट को फाइनेंसियल हेल्प | financial assistance to somdev narsingh and para athlete | Patrika News

सरकार देगी सोमदेव, नरसिंह यादव और पैरा एथलीट को फाइनेंसियल हेल्प

Published: Feb 12, 2016 10:43:00 am

खेल मंत्रालय ने गुरुवार को टेनिस खिलाड़ी सोमदेव देववर्मन को अभ्यास,
यात्रा और रिहायशी जरूरतों को पूरा करने के लिए 35 लाख की सहायता राशि
मंजूर की है

somdev 03

somdev 03

नई दिल्ली। खेल मंत्रालय ने गुरुवार को टेनिस खिलाड़ी सोमदेव देववर्मन को अभ्यास, यात्रा और रिहायशी जरूरतों को पूरा करने के लिए 35 लाख की सहायता राशि मंजूर की है। मंत्रालय की विज्ञप्ति के अनुसार राष्ट्रीय खेल विकास कोष से सोमदेव को 2016 के अभ्यास के लिए 35 लाख रुपए की वित्तीय सहायता मंजूर की गई है। सोमदेव ने हाल ही में नए कोच की सेवाएं ली है हालांकि एटीपी टूर पर उसका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है और वह रैंकिंग में गिरकर 186वें स्थान पर आ गए हैं।

कुश्ती खिलाड़ी नरसिंह यादव को 50 हजार प्रतिमाह
खेल मंत्रालय ने कुश्ती खिलाड़ी नरसिंह यादव को 1 जनवरी, 2016 से 31 अगस्‍त, 2016 तक की अवधि के लिए फीजियोथेरेपिस्‍ट, मालिश और पूरक आहार के लिए एक लाख रुपए मासिक सहायता देने की मंजूरी दे दी है। उन्हें 50 हजार रुपए प्रति माह की दर से फीजियोथेरेपिस्ट, 30 हजार रुपए प्रति माह की दर से मालिश और 700 रुपए प्रतिदिन के आधार पर पूरक आहार के लिए दिए जा रहे हैं। इसकी 90 फीसदी राशि अग्रिम जारी करने का निर्देश दिया गया है।

पैरा एथलीट दीपा और अमित को भी मदद
मंत्रालय ने टीओपी योजना के अंतर्गत पैरा एथलीट दीपा मलिक को प्रशिक्षण के लिए 4,82,500 रुपए की वित्‍तीय सहायता प्रदान करने की भी मंजूरी दी है जबकि पैरा एथलीट अमित कुमार सरोहा को 6 लाख 83 हजार रुपए टूर्नामेंट में भाग लेने, प्रशिक्षण और उपकरण खरीदने के लिए दिए जाएंगे। इन्हें इनमें से पांच लाख रुपए ऑस्ट्रेलिया में होने वाली प्रतिस्पर्धा के लिए देने की मंजूरी मिली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो