scriptशूमाकर के स्वास्थ्य में सुधार जारी | Health of Michael Schumacher improving | Patrika News

शूमाकर के स्वास्थ्य में सुधार जारी

Published: May 25, 2015 10:21:00 am

शूमाकर वर्ष-2013 के दिसंबर में फ्रांस के मेरिबेल में आल्प्स पहाड़ी पर
स्की करते समय गंभीर रूप से चोटिल हो गए थे

Michael Schumacher

Michael Schumacher

ग्लैंड (स्विट्जरलैंड)। स्कीइंग के दौरान गंभीर रूप से घायल हुए सात बार के फॉर्मूला-1 चैम्पियन माइकल शूमाकर के स्वास्थ्य में लगातार सुधार हो रहा है।शूमाकर के प्रतिनिधि सैबिन केम ने यह जानकारी दी।

शूमाकर वर्ष-2013 के दिसंबर में फ्रांस के मेरिबेल में आल्प्स पहाड़ी पर स्की करते समय गंभीर रूप से चोटिल हो गए थे। इसके बाद उन्होंने कई महीने फ्रांस के शहर ग्रेनोबल में एक अस्पताल में कोमा में रहते हुए गुजारे। होश में आने के बाद उन्हें स्विट्जरलैंड के अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पिछले ही साल सितंबर में वह अपने घर लौटे हैं और स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। उनके परिवार ने हालांकि इसके बाद से शूमाकर के इलाज के बारे में कोई भी विस्तृत जानकारी देने पर चुप्पी साध रखी है।

माना जा रहा है कि शूमाकर का परिवार उनके इलाज पर प्रति-सप्ताह करीब 100,000 पाउंड खर्च कर रहा है। शूमाकर के इलाज में कुल एक करोड़ पाउंड खर्च होने की उम्मीद जताई ज् ाा रही है।

ऎसी खबरें हैं कि इस इलाज का खर्च उठाने के लिए शूमाकर की पत्नी ने अपना निजी विमान 2.5 करोड़ पाउंड में बेचा है। इससे पहले शूमाकर के नॉर्वे स्थित एक घर को भी बेचे जाने की खबर आई थी। ज्ञात हो कि वर्ष-2012 में फॉर्मूला-1 को अलविदा कहने वाले शूमाकर अपने 14 साल के बेटे के साथ स्कीइंग करने के दौरान एक चट्टान से टकरा गए थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो