scriptहॉकी इंडिया लीग अधर मैं , 2018 मैं नहीं होगी आयोजित  | HIL 2018 SUSPENDED, CONFLICT BETWEEN HIL AND INTERNATIONAL TOURNAMENT | Patrika News

हॉकी इंडिया लीग अधर मैं , 2018 मैं नहीं होगी आयोजित 

Published: Jul 26, 2017 01:18:00 pm

Submitted by:

Kuldeep

फ्रेंचाइजी को मुश्किलों से निकलने मैं सहायता करने वादा किया किया गया है।हॉकी इंडिया ने कहा की लीग 2019 मैं वापस से शुरु होगा लेकिन इसके आसार कम ही नजर आ रहे हैं।

SARDAAR SINGH

SARDAAR SINGH

नई दिल्ली :की इंडिया लीग का भविष्य अधर मैं, आयोजकों ने लीग के पांच सीजन के बाद लीग को 2019 तक के लिए स्थगित किया। लीग के स्थगन के बाद हॉकी इंडिया ने सफाई देते हुए कहा की आयोजकों ने समीक्षा के बाद लीग को स्थगित करने का फैसला किया। हॉकी इंडिया से जुड़े सूत्रों के अनुसार कुछ फ्रेंचाइजी पैसे की तंगी से जूझ रहे हैं जिस कारण उनहोंने लीग से हाथ पीछे खींच लिए हैं। हॉकी इंडिया की वार्षिक बैठक मैं मौजूद सूत्रों ने बताया कि तीन फ्रेंचाइजी आयोजकों से नाराज थे और वित्तीय समस्याओं से भी जूझ रहे थे जिस कारण उन्होंने लीग से हाथ पीछे खींचे।
पैसे की कमी 
लीग के भविष्य के बारे मैं अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। फ्रेंचाइजी को मुश्किलों से निकलने मैं सहायता करने वादा किया किया गया है।हॉकी इंडिया ने कहा की लीग 2019 मैं वापस से शुरु होगा लेकिन इसके आसार कम ही नजर आ रहे हैं। योजकों की ओर से जारी बयान के अनुसार हॉकी इंडिया और अन्य हितधारकों के प्रतिनिधियों वाली टूर्नामेंट की संचालन समिति ने सर्वसम्मति से फैसला किया है कि अगले टूर्नामेंट का आयोजन जनवरी और फरवरी 2018 की जगह 2019 में किया जाएगा।
हॉकी इंडिया के महासचिव मोहम्मद मुश्ताक अहमद ने कहा की पांच साल तक लीग के सफल आयोजन के बाद हमने इसकी समीक्षा, इसकी सफलता का आकलन करने का वक्त है ताकि इसको नये नजरिये नये उत्साह से फिर से शुरू किया जा सके। अहमद ने लीग के अस्थायी तौर पर स्थगन की पुष्टि की। अहमद ने बताया की लीग 2019 मैं नये स्वरुप के साथ वापसी करेगा।
लीग और अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट मैं टकराव 
2018 मैं होने वाला एक बड़ा अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट लीग की तारीखों से टकरा रहा था जिससे कुछ खिलाडी अपनी टीम का प्रतिनिधित्व ण कर पाते इससे बचाव के लिए लीग का अगला आयोजन सत्र 2018 की बजाय 2019 रखा गया है। उत्तर प्रदेश विजाड्र्स के कप्तान और अनुभवी ड्रैग फ्लिकर वीआर रघुनाथ ने इसे भारतीय हॉकी को बड़ा झटका करार दिया। टूर्नामेंट के रद्द होने से हॉकी खिलाडियों ने निराशा जाहिर की।लीग के अगले चरण 2019 का इन्तजार रहेगा ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो