script2016 ओलंपिक्स तक ओल्टमैंस बने नए भारतीय हॉकी कोच | Hockey India appoints Roelant Oltmans as India's new coach | Patrika News

2016 ओलंपिक्स तक ओल्टमैंस बने नए भारतीय हॉकी कोच

Published: Jul 25, 2015 07:55:00 pm

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने की घोषणा, रोलेंट ओल्टमैंस चुने गए पुरूष नेशनल टीम के नए कोच

Roelant Oltmans

Roelant Oltmans

नई दिल्ली। हॉकी इंडिया के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा ने शनिवार को घोषणा की है कि रोलेंट ओल्टमैंस को पुरूष नेशनल टीम का नया कोच चुना गया है। इससे पहले अनौपचारिक परिस्थितियों के चलते पूर्व भारतीय हॉकी टीम कोच पॉल वैन ऎस का कार्यकाल महज छह महीने ही चल पाया और उन्हें मुख्य कोच के पद से हटा दिया गया।

घोषणा करने से पहले बत्रा ने स्पोर्ट्स ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (एसएआई) के डायरेक्टर इंजेती श्रीनिवास से भी मुलाकात की। बत्रा ने कहा, “ओल्टमैंस भारतीय पुरूष टीम के कोच बनने को लेकर सहमत हैं। 2016 ओलंपिक्स तक ओल्टमैंस हमारे कोच हैं। हम उन्से आग्रह करेंगे की वह 2018 में होने वाले वर्ल्ड कप तक रूके।” वहीं जब वैन ऎस को कोच के पद से हटाने को लेकर बत्रा से सवाल पूछा गया तो उन्होंने इसके जवाब में कहा कि, हॉकी इंडिया उनके प्रदर्शन से खुश नहीं थी।

हॉकी इंडिया के अध्यक्ष ने कहा, “पॉल वैन ऎस को व्यक्तिगत समस्याएं थी। वह अच्छे कोच नहीं थे। हम उनके द्वारा लगाए गए आरोपों को लेकर सफाई नहीं दे सकते हैं।” इसके अलावा बत्रा से पूछा गया कि आखिर ओल्टमैंस ने वैन ऎस को मेल कर इस बात की जानकारी क्यों दी थी कि उनकी (वैन) छुट्टी कर दी गई है। इस पर बत्रा ने ज्यादा कुछ बोलने से इनकार करते हुए कहा कि, ई-मेल्स को लेकर मैं ओल्टमैंस को दोष नहीं दे सकता।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो