scriptइंग्लैंड के खिलाफ भारत की नजरें अंतिम-8 पर | hocky world cup : india eye on england match to be in quarterfinal | Patrika News

इंग्लैंड के खिलाफ भारत की नजरें अंतिम-8 पर

Published: Dec 09, 2016 08:37:00 pm

जूनियर विश्वकप पुरुष हॉकी टूर्नामेंट के अपने पहले मैच में कनाडा को रौंदने वाली भारतीय टीम शनिवार को टूर्नामेंट के पूल-डी के अपने दूसरे मैच में भी इंग्लैंड के खिलाफ अपराजेय अभियान को जारी रखने के इरादे से मैदान में उतरेगी।

hockey

hockey

लखनऊ। गुरुवार को मेजर ध्यानचंद एस्ट्रोटर्फ स्टेडियम में पहले मैच में कनाडा को 4-0 से शिकस्त देने वाली मेजबान भारतीय टीम को खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

भारत अगर इंग्लैंड को हरा देता है तो वह क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लेगा। कोच हरेंद्र सिंह के मार्गदर्शन में भारतीय टीम का प्रदर्शन बहुत अच्छा रही है और उसने हाल ही में एशिया कप जीता था। इसके अलावा वेलेंशिया में चार देशों के टूर्नामेंट में जर्मनी को हराकर अपने नाम किया था।

कोच हरेंद्र ने कहा, गेंद पर नियंत्रण, सर्कल के भीतर प्रहार और पेनल्टी कॉर्नर सहित खेल के सभी विभाग में हमने अच्छा प्रदर्शन किया है। कनाडा के खिलाफ मुकाबले में हमने एक भी पेनल्टी कॉर्नर खराब नहीं जाने दिया और यह हमारी मजबूती को दर्शाती है। लगातार प्रदर्शन में सुधार जरूरी होता है और हम भी इस पर विशेष ध्यान लगाएंगें।

वहीं इंग्लैंड की टीम पहली बार खिताब जीतने के इरादे से खेल रही हैं। टीम इससे पहले 1997 और 2001 में चौथे स्थान पर रही थी। टीम ने अपने पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 4-2 से पीटा है और ऐसे में मेजबान टीम को इंग्लैंड से सतर्क रहना होगा।

इंग्लैंड के कोच जॉन ब्लेबी ने कहा, हम भारत के खिलाफ मैच को लेकर उत्साहित हैं। हमें पता है कि भारतीय टीम मजबूत प्रतिद्वंद्वी है। वे अपनी धरती पर खेल रही हैं और इससे उनको फायदा मिलेगा। लेकिन हम पूरी तैयारी के साथ मैदान में उतरेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो