scriptहरिका ने लीजेंड कार्पोव को ड्रॉ पर रोका | India Have Great Day In Chess, Harika Dronavalli Stopped Legend Anatoly Karpov At Draw | Patrika News
अन्य खेल

हरिका ने लीजेंड कार्पोव को ड्रॉ पर रोका

भारत के तरफ से एकमात्र चुनौती पेश कर रही हरिका को दिन की दूसरी बाजी में उन्हें फ्रांस के बाकरोट एटिएन से हार
का सामना करना पड़ा।

Oct 25, 2016 / 08:52 pm

Kuldeep

Harika played draw with anatoly karpov

India Have Great Day In Chess, Harika Dronavalli Stopped Legend Anatoly Karpov At Draw

कैप डी एग्डे (फ्रांस)। भारतीय ग्रैंडमास्टर हरिका द्रोणावल्ली ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फ्रांस में खेले जा रहे प्रतिष्ठित 14वीं अनातोली कार्पोव रैपिड इंटरनेशनल शतरंज टूर्नामेंट में शतरंज के लीजेंड अनातोली कार्पोव को ड्रॉ पर रोक दिया। टूर्नामेंट में भारत के तरफ से एकमात्र चुनौती पेश कर रही हरिका ने कार्पोव को ड्रॉ पर रोका, लेकिन दिन की दूसरी बाजी में उन्हें फ्रांस के बाकरोट एटिएन से हार का सामना करना पड़ा।

हरिका ने पूर्व विश्व चैंपियन रूस के कार्पोव के खिलाफ अपने सातवें राउंड की बाजी में सफेद मोहरे से खेलते हुए आक्रामक शुरुआत की और रूसी दिग्गज का हर कदम पर डटकर मुकाबला किया, लेकिन भारतीय खिलाड़ी अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सकीं। कार्पोव ने अपने तमाम अनुभव का इस्तेमाल करते हुए 51 चालों में बाजी ड्रॉ करा ली। विश्व की पांचवें नंबर के खिलाड़ी हरिका को इस शानदार प्रदर्शन के बाद फ्रांसीसी खिलाड़ी बाकरोट से हार का सामना करना पड़ा।

हरिका इससे पहले भी टूर्नामेंट में बाकरोट से एक बाजी हार चुकी थीं। इस राउंड के बाद हरिका तालिका पांचवें स्थान पर हैं। अपने प्रदर्शन के लिए हरिका ने कहा, मेरे पास कार्पोव जैसे महान खिलाड़ी के खिलाफ जीतने का मौका था,मैं बेहतर स्थिति में थीं, लेकिन दुर्भाग्य से मैं अपने मौकों को भुना नहीं सकी। अभी टूर्नामेंट में कुछ बाजियां बाकी हैं और मुझे उम्मीद है कि मैं नाकआउट दौर के लिए क्वालीफाई कर जाऊंगी।

Home / Sports / Other Sports / हरिका ने लीजेंड कार्पोव को ड्रॉ पर रोका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो