scriptHWL 2015: इंग्लैंड ने भी भारत को 5-1 से रौंदा | India lose 1-5 against Great Britain in HWL 2015 | Patrika News
अन्य खेल

HWL 2015: इंग्लैंड ने भी भारत को 5-1 से रौंदा

इंग्लैंड ने भारतीय पुरूष हॉकी टीम पर 5-1 की जबरदस्त जीत दर्ज कर एफआईएच हाकी वर्ल्ड लीग सेमीफाइनल्स में
कांस्य पदक हासिल कर लिया

Jul 05, 2015 / 10:15 pm

सुभेश शर्मा

indian hockey team

indian hockey team

एंटवर्प। इंग्लैंड ने रियो ओलंपिक के लिए क्वालिफाई कर चुकी भारतीय पुरूष हॉकी टीम के डिफेंस की पूरी तरह कलई खोलते हुए रविवार को 5-1 की जबरदस्त जीत दर्ज कर एफआईएच हाकी वल्र्ड लीग सेमीफाइनल्स में कांस्य पदक हासिल कर लिया। भारत को चौथा स्थान मिला। भारतीय डिफेंस ने लगातार दूसरे मैच में बेहद खराब प्रदर्शन किया।

इससे पहले भारतीय टीम को सेमीफाइनल में बेल्जियम ने 4-0 से रौंदा था, जबकि ग्रुप मैच में विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 6-2 से करारी शिकस्त दी थी। अब तीसरे-चौथे स्थान के मैच में इंग्लैंड ने भारत का धुंआ निकाल दिया। किसी को उम्मीद नहीं थी कि रियो ओलंपिक में जगह बना चुकी भारतीय टीम तीसरे-चौथे स्थान के मुकाबले में इतना निराशाजनक खेल दिखाएगी।

इंग्लैंड ने पहले हाफ में दो गोल की बढ़त बनाने के बाद तीसरे क्वार्टर में भारतीय डिफेंस को पूरी तरह झककोर दिया। एलेस्टेयर ब्रागडन ने 11वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल कर इंग्लैंड को 1-0 से आगे कर दिया। मैच के 27 वें मिनट में निक कैटलिन के लंबे पास को क्रिस ग्रिफिथ्स ने गोल की दिशा दिखाने में कोई गलती नहीं की। दूसरे हाफ में भारतीय खिलाड़यिों ने कुछ अच्छा खेल दिखाया लेकिन चिंगलेनसाना के पास को संभालने में आकाशदीप सिंह धीमे रह गये। 27 वें मिनट में ललित उपाध्याय ने रमनदीप सिंह को डी में शानदार पास दिया लेकिन रमनदीप ब्रिटिश गोलकीपर को पराजित नहीं कर पाये। इसके बाद जवाबी हमले में सैम वार्ड के पास पर एश्ले जैक्सन ने 37 वें मिनट में मैदानी गोल से स्कोर 3-0 कर दिया।

हार को लेकर भारतीय कप्तान सरदार सिंह ने निराशा में कहा कि टीम की शुरूआत एक बार फिर खराब रही। सरदार ने सेमीफाइनल में पोलैंड के हाथो 0-4 की पराजय के बाद कहा था कि टीम की शुरूआत खराब रही थी और टीम इसे सुधारने की कोशिश करेगी लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ भी वही कहानी दोहराई गयी। कप्तान ने कहा,”मुझे लगता है कि हमारी शुरूआत अच्छी नहीं रही थी जिससे इंग्लैंड की टीम को एडवांटेज मिल गया। हम नयी रणनीति के साथ खेल रहे हैं और इससे एडजस्ट होने में कुछ समय लगेगा।” टूर्नामेंट में भारत के ओवरआल प्रदर्शन पर सरदार ने कहा ,””हमारे पास कुछ युवा खिलाड़ी हैं जिन्होंने ऊंची रैंकिग वाली टीमों के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया और उन्हें सीखने को बहुत कुछ मिला।”

Home / Sports / Other Sports / HWL 2015: इंग्लैंड ने भी भारत को 5-1 से रौंदा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो