scriptमनप्रीत के डबल गोल से भारतीय टीम की विजयी तिकड़ी  | Indian hockey team beats China in junior asia cup | Patrika News
अन्य खेल

मनप्रीत के डबल गोल से भारतीय टीम की विजयी तिकड़ी 

भारतीय टीम ने अपने पहले मुकाबले में जापान 2-1 से और मेजबान मलेशिया को 5-4 से हराया था

Nov 18, 2015 / 09:55 am

शक्ति सिंह

Hockey Players

Hockey Players

कुआनतान (मलेशिया)। मनप्रीत (जूनियर) के दो गोल की मदद से भारत ने जूनियर हॉकी एशिया कप टूर्नामेंट में विजय अभियान जारी रखते हुए चीन को 4-1 से हरा कर ग्रुप ए में विजयी तिकड़ी बनाई। मलेशिया में पांचवें सुल्तान जोहोर कप में उपविजेता रही भारतीय टीम ने अपने पहले मुकाबले में जापान 2-1 से और मेजबान मलेशिया को 5-4 से हराया था। भारत का 19 नवंबर में होने वाले क्वार्टरफाइनल में पूल बी की चौथे नंबर की टीम ओमान से मुकाबला होगा, जिसमें भारत का सेमीफाइनल में पहुंचना पूरी तरह से तय है।

मनप्रीत के दो गोल के अलावा हरमनप्रीत और अजीत पांडे ने एक-एक गोल दागा। हरमनप्रीत ने 16 वें मिनट में पेनल्टी कार्नर को गोल में बदलकर भारत को 1-0 से बढ़त दिलाई। अजीत पांडे ने 37 वें मिनट में मैदानी गोल कर भारत को 2-0 से आगे कर दिया। चीन ने 43 वें मिनट में अपना एकमात्र गोल दागा। गुआओ हेईफेंग ने पेनल्टी कार्नर को गोल में बदला। मनप्रीत ने 52 वें और 67 वें मिनट में दो गोल दागकर भारत को शानदार जीत दिला दी। भारत के सामने क्वार्टर फाइनल में ओमान की कमजोर चुनौती रहेगी जिसने पूल बी में अपने सभी तीनों मैच हारे।

अन्य मैचों में पाकिस्तान ने ओमान को 7-1 से हराया जबकि बांग्लादेश ने कोरिया को 2-0 से शिकस्त दी। जापान और मलेशिया का मुकाबला 2-2 से बराबर छूटा। पूल बी की नंबर एक टीम पाकिस्तान का क्वार्टर फाइनल में पूल ए की चौथे नंबर की टीम चीन से मुकाबला होगा। दो अन्य क्वार्टर फाइनल में बांग्लादेश का जापान से और मेजबान मलेशिया का मुकाबला कोरिया से होगा।

Home / Sports / Other Sports / मनप्रीत के डबल गोल से भारतीय टीम की विजयी तिकड़ी 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो