scriptभारत ने यूरोपीय दौरे पर फ्रांस को 2-0 से दी मात | Indian Hockey team beats France by 2-0 | Patrika News
अन्य खेल

भारत ने यूरोपीय दौरे पर फ्रांस को 2-0 से दी मात

नवंबर-दिसंबर में होने वाले हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) फाइनल्स की तैयारियों के मद्देनजर आयोजित किया गया है

Aug 04, 2015 / 12:23 pm

शक्ति सिंह

indian hockey

indian hockey

ले टॉक्वे। भारतीय पुरूष टीम ने अपने आक्रामक खेल का प्रदर्शन करते हुये यूरोपीय दौरे के पहले मुकाबले में मेजबान फ्रांस को 2-0 से शिकस्त दी। सोमवार रात खेले गये इस मुकाबले में भारत के चिंगलेनसना सिंह और एसवी सुनील ने एक-एक गोल दागते हुए टीम इंडिया को जीत दिला दी। मिडफील्डर चिंगलेनसना ने 18वें मिनट में गोल दागकर टीम को 1-0 से आगे कर दिया। दोनों ही टीमों ने पहले क्वार्टर में एक दूसरे के खिलाफ आक्रामक प्रयास किए लेकिन भारत को मिली बढ़त से फ्रांस पर दबाव बन गया जो मैच के अंत तक कायम रहा।

कप्तान सरदार सिंह की अगुवाई में भारतीय खिलाडियों ने फ्रांस को बराबरी का भी मौका नहीं दिया और दूसरे क्वार्टर में भी अपनी बढ़त बरकरार रखी। मिडफील्डर ए सके उथप्पा, दानिश मुज्तबा और देविंदर वाल्मीकि ने जबरदस्त हॉकी का प्रदर्शन किया। एसवी सुनील ने 26वें मिनट में अपनी टीम की ओर से दूसरा गोल दागकर फ्रांस को 2-0 से पीछे कर दिया और यह बढ़त मैच के अंत तक कायम रखी। तीसरे क्वार्टर में मेजबान टीम ने आक्रामक खेल दिखाया लेकिन वह भारतीय खिलाडियों के खिलाफ सफल साबित नहीं हुए।

भारत अपना दूसरा और अंतिम मुकाबला फ्रांस के खिलाफ ही वेटि्टग्स स्पोट्र्स सेंटर में खेलेगा। पूर्व कोच पॉल वान एस को उनके पद से हटाये जाने के बाद रोलेंट ऑल्टमेंस को इस दौरे के लिये मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया गया है। यह यूरोपीय दौरा इसी साल नवंबर-दिसंबर में होने वाले हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) फाइनल्स की तैयारियों के मद्देनजर आयोजित किया गया है।

Home / Sports / Other Sports / भारत ने यूरोपीय दौरे पर फ्रांस को 2-0 से दी मात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो