scriptअब इस खेल में पाक को पटखनी देने को तैयार भारत, टीम तैयार | indian hockey team selected for the asian champions trophy | Patrika News

अब इस खेल में पाक को पटखनी देने को तैयार भारत, टीम तैयार

Published: Oct 06, 2016 02:11:00 pm

20 से 30 अक्टूबर तक मलेशिया में होने वाली चौथी एशियन चैंपियंस ट्राफी के
लिए भारत की 18 सदस्यीय हॉकी ​टीम का चुनाव कर लिया गया है।

rio olympics indian hockey team

indian hockey team in rio olympics

नई दिल्ली। कप्तानी की जिम्मेदारी एक बार ​दोबारा पी श्रीजेस को सौंपी गई है। वहीं 24 वर्षीय मिडपिफल्डर मनप्रीत सिंह को एसवी सुनील की जगह उप कप्तान बनाया गया है। डिफेंडर जसजीत सिंह कुलर की टीम में वापसी हुई है, वो टीम में अनुभवी वीआर रघुनाथ की जगह ड्रेग फलीकर की भूमिका निभाएंगे, जिन्हें टूर्नामेंट में आराम दिया गया है। इसके अलावा टीम में बिजेंद्र लाकरा की भी वापसी हुई है, जो काफी समय से चोट से जूझ रहे थे। लाकरा घुटने की चोट की वजह से रियो ओलंपिक में नहीं खेल पाए थे। टीम में डिफेंस ​की जिम्मेदारी रूपिंदर पाल सिंह, कोठाजीत सिंह, सुरेंद्र कुमार और प्रदीप मोर निभाएंगे।

वहीं टीम में मिड पिफल्डर की जिम्मेदारी चिंगलनसना सिंह कंगुजम, मनप्रीत, सरदार सिंह, एसके उथप्पा और देवेंद्र वाल्मीकि निभाएंगे।

फारवर्ड खिलाड़ी आकाशदीप सिंह और रामदीप सिंह को टूर्नामेंट में आराम दिया गया है। ऐसे में इसकी जिम्मेदारी तलविंद्र सिंह और ललित उपाध्याय पर होंगी।

कप्तान और गोलकीपर श्रीजेस के अलावा टीम में आकाश चिकते को शामिल किया गया है। रियो ओलंपिक के बाद भारत पहली बार किसी टूर्नामेंट में खेलेगा।

इस टूर्नामेंट में कोरिया, जापान, चाइना, मलेशिया, पाकिस्तान और भारत भाग लेगा। चीफ कोच रोयलंट ओलटामंस ने कहा कि भारत इस टूर्नामेंट का प्रबल दावेदार है और ओलंपिक के बाद भारतीय टीम जीत के लिए भूखी है। उन्होंने कहा कि टीम इस समय शानदार फार्म में है।

ये है टीम
गोलकीपर— पीआर श्रीजेस,कप्तान, आकाश चिकते।
डिफेंडर— रूपिंदर पाल सिंह, प्रदीप मोर, जगजीत सिंह, बिरेंद्र लाकरा, कोठाजीत सिंह, सुरेंद्र कुमार।
मिडपिफल्डर— चिंगलेनसना सिंह, मनप्रीत सिंह उपकप्तान, सरदार सिंह, एसके उथप्पना, देवेंद्र वाल्मीकि।
फारवर्ड— तलविंद्र सिंह, एसवी सुनील, ललित कुमार, निक्कीन थिमिया, अपफान युसूफ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो