scriptएक बार फिर बेटन कप चैंपियन बना इंडियन ऑयल | Indian Oil once again Beighton Cup champion | Patrika News

एक बार फिर बेटन कप चैंपियन बना इंडियन ऑयल

Published: Dec 28, 2016 03:10:00 pm

Submitted by:

इंडियन ऑयल के लिए गुरजिंदर सिंह ने दो जबकि एसके उथप्पा, कप्तान दीपक
ठाकुर और प्रभजोत सिंह ने एक-एक गोल किए। बीपीसीएल की ओर से आमिर खान, वरुण
कुमार और हरमनप्रीत सिंह ने गोल किया।

beighton cup

beighton cup

कोलकाता। इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) को 5-3 से हराकर 121वें बेटन कप हॉकी टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया। इंडियन ऑयल का यह पांचवां बेटन कप खिताब है। इंडियन ऑयल के कोठाजीत सिंह को फाइनल का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया।

भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के ट्रेनिंग सेंटर पर मंगलवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में इंडियन ऑयल को भारत पेट्रोलियम को हराने में कोई परेशानी नहीं हुई। इंडियन ऑयल के लिए गुरजिंदर सिंह ने दो जबकि एसके उथप्पा, कप्तान दीपक ठाकुर और प्रभजोत सिंह ने एक-एक गोल किए। बीपीसीएल की ओर से आमिर खान, वरुण कुमार और हरमनप्रीत सिंह ने एक-एक गोल किया।

इंडियन ऑयल ने शुरुआत से ही शानदार खेल का नजारा पेश करते हुए पहले हाफ में ही तीन गोल की बढ़त ले ली थी। सुखविंदर सिंह के नेतृत्व वाली बीपीसीएल की टीम ने दूसरे हाफ की शुरुआत में बेहतरीन खेल दिखाया। आमिर खान और वरुण कुमार ने पेनल्टी कॉर्नर के जरिए गोल कर स्कोर 3-2 कर दिया। एक बार जब लगने लगा था कि बीपीसीएल की टीम मैच में वापस आ गई है तभी इंडियन ऑयल के अनुभवी खिलाड़ी दीपक और प्रभजोत ने गोल कर उनके मनसूबों पर पानी फेर दिया। उपविजेता टीम की ओर से मैच के अंतिम पलों में हरमनप्रीत सिंह ने सांत्वना गोल दागा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो