script

आईओए के पदाधिकारी ने किया पहलवान सुशील कुमार पर कड़वा कमेंट

Published: Jun 30, 2016 12:19:00 am

हॉकी इंडिया और आईओए के विवाद पर भी मेहता ने कहा कि हॉकी ही नहीं हम सभी
खेलों के लिए जरूरी स्टाफ दिलाएंगे, लेकिन यह सबकुछ तर्कसंगत होना चाहिए

Sushil Kumar

Sushil Kumar

नई दिल्ली। अमूल इंडिया के साथ बुधवार को यहां हुए भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के गठजोड़ के कार्यक्रम के दौरान दो बार के ओलंपिक पदक विजेता पहलवान सुशील कुमार और नरसिंह यादव के बीच के विवाद पर एक टिप्पणी ने माहौल को एक बार के लिए बोझिल कर दिया।

मामला कुछ इस प्रकार हुआ कि अमूल के भारतीय ओलंपिक दल का स्पांसर बनने की घोषणा की जा रही थी, इसी दौरान आईओए के महासचिव राजीव मेहता से इस विवाद को लेकर सवाल पूछा गया, लेकिन उस समय सभी अचंभे में पड़ गए, जब आईओए के संयुक्त सचिव आनंदेश्वर पांडे ने यह टिप्पणी कर दी कि आखिर सुशील ने अदालत जाकर भी क्या हासिल कर लिया? हालांकि मेहता ने तत्काल मामला संभालते हुए कहा, इस विवाद से पहलवानों का मनोबल तो कमजोर हुआ है। लेकिन यह कुश्ती महासंघ के अधिकार क्षेत्र का मामला था, जिसमें हम हस्तक्षेप नहीं कर सकते। इसके बावजूद हमें कुश्ती में पदक मिलने की पूरी उम्मीद है।

हॉकी इंडिया से नहीं है विवाद
हॉकी इंडिया और आईओए के विवाद पर भी मेहता ने कहा कि हॉकी ही नहीं हम सभी खेलों के लिए जरूरी स्टाफ दिलाएंगे, लेकिन यह सबकुछ तर्कसंगत होना चाहिए।

ओलंपिक में तिरंगे नीचे ही उतरेंगे बॉक्सर
भारतीय मुक्केबाजी संघ के बर्खास्त होने के कारण सभी टूर्नामेंट में मुक्केबाजी की अंतरराष्ट्रीय संस्था आइबा के झंडे तले उतर रहे भारतीय बॉक्सरों के लिए भी खुशखबरी है। उन्हें ओलंपिक में तिरंगे के नीचे ही उतरने का मौका मिलेगा। ओलंपिक दल प्रमुख राकेश गुप्ता ने कहा, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि भारतीय मुक्केबाज तिरंगे के तले रियो में खेलेंगे। हम उन्हें किसी भी तरह का नुकसान नहीं होने देंगे। हां इतना जरूर है कि मुक्केबाजी को लेकर उठे विवाद से भारतीय मुक्केबाजों के एक्सपोजर और अभ्यास पर असर पड़ा है।

बता दें कि हाल ही में बाकू में रियो के लिए क्वालिफाई करने के बाद बॉक्सर मनोज कुमार ने तिरंगे तले खेलने की इच्छा जताई थी और प्रधानमंत्री से इसमें हस्तक्षेप की मांग की थी। पिछले दिनों बॉक्सिंग में चली उठापटक का ही नतीजा रहा है कि लंदन ओलंपिक में आठ बॉक्सरों के साथ गया भारतीय दल रियो में सिर्फ तीन पुरुष बॉक्सरों के साथ जा रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो