scriptकबड्डी विश्व कप : कोरिया पर रोमांचक जीत से ईरान फाइनल में | Kabaddi World Cup : Iran Got Final Match Ticket With Febolus Win On South Korea | Patrika News

कबड्डी विश्व कप : कोरिया पर रोमांचक जीत से ईरान फाइनल में

Published: Oct 21, 2016 09:43:00 pm

Submitted by:

Kuldeep

ईरान ने प्रबल दावेदार कोरिया को शुक्रवार को 28-22 से हराकर कबड्डी विश्व कप टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली।

Iran Enter In final to beat south korea

Kabaddi World Cup : Iran Got Final Match Ticket With Febolus Win On South Korea

अहमदाबाद। ईरान ने दूसरे हाफ में गजब की वापसी करते हुए प्रबल दावेदार कोरिया को शुक्रवार को 28-22 से हराकर कबड्डी विश्व कप टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली। ईरान की टीम पहले हाफ में एक समय में 4-10 और पहले हाफ की समाप्ति तक 11-13 से पिछड़ी हुई थी, लेकिन ईरानी खिलाडिय़ों ने दूसरे हाफ में शानदार वापसी करते हुए 22वें मिनट में 15-15 से बराबरी की और फिर बढ़त बनाने का जो सिलसिला शुरू किया, उसे जीत और फाइनल के टिकट के साथ समाप्त किया।

कोरियाई टीम ग्रुप दौर में अपने पांचों मैच जीतकर खिताब की दावेदार मानी जा रही थी, जबकि ईरान को ग्रुप दौर में एक हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन ईरान ने सेमीफाइनल में सभी समीकरण बदल दिए। अंतिम दस मिनट में ईरान का डिफेंस और अटैक दोनों ही शानदार रहा। ईरान ने 30वें मिनट में 21-17 की बढ़त बनाई और अपनी बढ़त को लगातार मजबूत करते रहे।

कोरिया ने 34वें मिनट में स्कोर 20-22 किया। लेकिन ईरान ने 39वें मिनट तक स्कोर 27-22 पहुंचाकर अपनी जीत सुनिश्चित कर ली। ईरान ने 28-26 से यह मुकाबला जीत लिया। ईरान की तरफ से कप्तान मैराज शेख ने सर्वाधिक सात अंक जुटाए। एबोजर मिघानी ने चार, फरहाद मिलाघर्दन ने तीन और गोलम्बस कोरूकी ने तीन अंक जुटाए।

कोरिया के लिए उसके स्टार खिलाड़ी जांग कुन ली इस बार चार अंक ही जुटा सके। ईरान ने रेड से 12 अंक और डिफेंस से 12 अंक जुटाए। कोरिया ने रेड से चार अंक और डिफेंस से सिर्फ छह अंक जुटाए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो