scriptKabaddi WC : कोरिया की लगातार पींचवीं जीत, इंग्लैंड की तीसरी हार | Kabaddi World Cup: South Korea beat england 56-17 | Patrika News

Kabaddi WC : कोरिया की लगातार पींचवीं जीत, इंग्लैंड की तीसरी हार

Published: Oct 16, 2016 11:01:00 pm

कोरिया ने अपना वर्चस्व कायम रखते हुए रविवार को अपने पांचवें तथा अंतिम ग्रुप मैच में इंग्लैंड को 56-17 के अंतर से हराया

kabaddi wc

kabaddi wc

अहमदाबाद। लगातार चार जीत के साथ कबड्डी विश्व कप-2016 के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली दक्षिण कोरियाई टीम ने रविवार को अजेय रहते हुए ग्रुप स्तर का सफर समाप्त किया। अपने पहले ही मैच में भारत को चौंकाने वाली कोरियाई टीम ने अपना वर्चस्व कायम रखते हुए रविवार को अपने पांचवें तथा अंतिम ग्रुप मैच में इंग्लैंड को 56-17 के अंतर से हराया।

इस जीत ने ग्रुप-ए में कोरिया को और मजबूत किया जबकि इंग्लैंड ने सेमीफाइनल में जाने का मौका लगभग गंवा दिया। अब उसका सामना अपने अंतिम मैच में भारत से होना है, जिसे हरा पाना उसके लिए लगभग नामुकिन है। इंग्लैंड को अपने पहले मैच में बांग्लादेश के हाथों हार मिली थी लेकिन उसके बाद उसने आस्ट्रेलिया को भारी भरकम अंतर से हराते हुए खाता खोला और फिर अर्जेटीना को को भी बड़े अंतर से हराया।

कोरिया के अब पांच मैचों से अधिकतम 25 अंक हो गए हैं जबकि इंग्लैंड ने चार मैचों से 10 अंक जुटाए हैं। ग्रुप-ए में भारत ने चार में तीन मैच जीतकर एक लिहाज से सेमीफाइनल में स्थान पक्का कर लिया है। भारत को 18 अक्टूबर को इंग्लैंड से भिडऩा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो