scriptSAG:  महिला मैराथन में कविता ने जीता गोल्ड, कटाया रियो का टिकट | Kavita clinches SAG Marathon gold books olympic berth | Patrika News
अन्य खेल

SAG:  महिला मैराथन में कविता ने जीता गोल्ड, कटाया रियो का टिकट

12वें दक्षिण एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाने के साथ ही कविता ने रियो ओलंपिक महिला मैराथन स्पर्धा के लिए क्वालीफाई कर लिया है।

Feb 12, 2016 / 05:35 pm

कमल राजपूत

Kavita Raut

Kavita Raut

गुवाहाटी। 12वें दक्षिण एशियाई खेलों की महिला मैराथन स्पर्धा का स्वर्ण पदक भारतीय एथलीट कविता राउत ने जीत लिया है। स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाने के साथ ही कविता ने रियो ओलंपिक महिला मैराथन स्पर्धा के लिए क्वालीफाई कर लिया है। कविता ने यह प्रतियोगिता दो घंटे 38 मिनट और 38 सेकंड में पूरी की।

इस स्पर्धा का रजत और कांस्य पदक क्रमश: श्रीलंका की एनजी राजशेखर और बी अनुराधी ने अपने नाम किया। राजशेखर ने यह स्पर्धा दो घंटे 50 मिनट और 47 सेकंड में पूरी की जबकि अनुराधी ने दो घंटे 52 मिनट और 15 सेकंड में पूरी की।

भारतीय धाविका कविता रियो ओलिंपिक की महिला मैराथन स्पर्धा के लिए क्वालीफाई करने वाली चौथी भारतीय धाविका है। उनसे पहले ओपी जैशा, ललिता बब्बर और सुधा सिंह पहले ही ओलिंपिक की महिला मैराथन स्पर्धा के लिए क्वालीफाई कर चुकी है।

नासिक की कविता सैग खेलों के जरिये ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाली एकमात्र भारतीय ऐथलीट हैं। रियो ओलिंपिक के लिए क्वालीफाई कर चुके एक अन्य भारतीय नितेंदर सिंह रावत ने दो घंटे 15 मिनट और 18 सेकेंड के साथ पुरुष मैराथन का स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने एक सेकंड के अंतर से श्रीलंका के इंद्रजीत कूरे को पछाड़ा जो रियो खेलों के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं।

Home / Sports / Other Sports / SAG:  महिला मैराथन में कविता ने जीता गोल्ड, कटाया रियो का टिकट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो