scriptफेडरेशन कप में राजस्थान की कृष्णा पूनिया ने जीता गोल्ड | Krishna Poonia win Gold Medal in Federation Cup | Patrika News

फेडरेशन कप में राजस्थान की कृष्णा पूनिया ने जीता गोल्ड

Published: Apr 30, 2016 11:14:00 am

जीत के बाद कृष्णा ने कहा अब उनको लक्ष्य रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करना है। यह क्वालीफाई राउंड अमरीका में होगा।

Krishna poonia

Krishna poonia

नई दिल्ली। राजस्थान की एथलीट कृष्णा पूनिया ने देश की राजधानी नई दिल्ली में हुए फेडरेशन कप एथलेटिक्स प्रतियोगिता में डिसकस थ्रो स्पद्र्धा में स्वर्ण पदक जीत लिया है। जीत के बाद कृष्णा ने कहा अब उनको लक्ष्य रियो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करना है। उन्होंने कहा, रियो ओलंपिक के लिए मैं जून में क्ïवालिफाई करुंगी। इसके लिए तैयारी कर रही हूं। यह क्वालीफाई राउंड अमरीका में होगा।

यह बात कॉमनवेल्थ गेम्स की चैमिपयन कृष्णा पूनिया ने राजस्थान पत्रिका से विशेष बातचीत में कही । शुक्रवार को राजधानी के जवाहर लाल नेहरु स्टेडियम में हुए फैडरेशन कप एथलेटिक्स प्रतियोगिता में उन्होंने डिसकस थ्रो स्पद्र्धा में स्वर्ण पदक जीता। उन्होंने कहा कि मैं लगभग दो साल बाद वापसी का रही हूं और मेरी वापसी अच्छी रही।

इस लिहाज से कि मैं चोट के बाद सीधे मैदान पर आ गई और इसके बाद भी मेरे रिकॉर्ड में सुधार हुआ है। उन्होंने कहा कि इस जीत के बाद उनके अंदर आत्मविश्वास और बढ़ा है और मुझे पूरी उम्मीद है कि मैं आगामी जून में अमरीका में ओलंपिक के लिए होने वाले क्ïवालिफाई कर लूंगी । उल्लेखनीय है कि कृष्णा पूनिया कॉमनवेल्थ गेम्स की चैमिपयन के अलावा वे दो एशियाई खेलों में भी पदक जीत चुकी हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो