scriptजानिए किसके साथ सात फेरे लेने जा रहे हैं रजत विजेता ओलंपियन विजय | London Olympic Silver Medallist Shooter Vijay Kumar Getting Married Very Soon | Patrika News

जानिए किसके साथ सात फेरे लेने जा रहे हैं रजत विजेता ओलंपियन विजय

Published: Jan 17, 2017 10:04:00 pm

Submitted by:

Kuldeep

विजय जल्द ही अपनी मंगेतर से शादी करेंगे, जो स्कूल टीचर है।

vijay

vijay

नई दिल्ली। भारतीय रेसलर योगेश्वर दत्त के बाद ओलंपिक में पदक जीतने वाले शूटर विजय कुमार भी जल्द ही शादी के बंधन में बंधने वाले हैं। शूटिंग में ओलंपिक में रजत पदक जीत चुके भारतीय शूटर विजय जल्द ही अपनी मंगेतर से शादी करेंगे। विजय की मंगेतर स्कूल टीचर हैं।

खबरों के मुताबिक विजय और उनकी मंगेतर दोनों एक-दूसरे को पिछले एक वर्ष से जानते हैं। इन दोनों की शादी हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर में 22 जनवरी को होगी साथ ही विजय 28 फरवरी को सेना से रिटायर भी हो रहे हैं। विजय भारतीय सेना से साथ वर्ष 2001 में जुड़े थे और 2003 में आर्मी माक्र्समेनशिप यूनिट का हिस्सा बनें, जहां उन्हें देश के सर्वश्रेष्ठ पिस्टल निशानेबाज के रूप में निखारा गया और उन्होंने 2012 लंदन ओलंपिक में पुरुष 25 मीटर रेपिड फायर पिस्टल का रजत पदक जीता।

देश के लिए जीत चुके हैं कई अवॉर्ड
विजय ने 2010 के कॉमनवेल्थ गेम्स में देश के लिए तीन गोल्ड और एक सिल्वर मेडल जीता था। 2006 में मेलबर्न कॉमनवेल्थ गेम्स में 2 गोल्ड, वहीं 2006 में ही दोहा एशियन गेम्स में एक गोल्ड और एक ब्रॉन्ज मेडल जीता था। उन्होंने 2010 के एशियन गेम्स में दो ब्रॉन्ज जीता था। इसके अलावा वल्र्ड कप का दो सिल्वर मेडल भी इनके नाम है।विजय 2013 में राजीव गांधी खेल रत्न अवॉर्ड से भी सम्मानित भी किए जा चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो