Patrika Hindi News

> > > Macau Open: Saina in quarterfinals

मकाऊ ओपन : साइना क्वॉर्टर फाइनल में, कश्यप हुए बाहर

Updated: IST saina
घुटने की चोट से उबरने के बाद लय हासिल करने का प्रयास कर रहीं विश्व की 11वें नंबर की खिलाड़ी साइना को अपने से निम्न 50वीं रैकिंग की दिनार के खिलाफ काफी पसीना बहाना पड़ गया और पहला गेम हारने के बाद उन्होंने जबरदस्त वापसी की। दोनों खिलाड़ियों के बीच यह करियर की पहली भिड़ंत थी।

मकाऊ। शीर्ष वरीय भारत की साइना नेहवाल ने लगातार दूसरे मुकाबले में कड़ा संघर्ष करते हुए मकाऊ ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में महिला एकल के क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। दूसरी ओर पुरूष एकल खिलाड़ी परुपल्ली कश्यप और मनु अत्री-बी सुमित रेड्डी की तीसरी वरीय पुरूष युगल जोड़ी अपने अपने मुकाबले हारकर बाहर हो गई।

साइना ने प्री क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में इंडोनेशिया की दिनार दियाह आयुस्तिने को एक घंटे दो मिनट तक चले तीन गेमों में 17-21 21-18 21-12 से हराया। कश्यप को अंतिम 16 के मुकाबले में चीनी ताइपे के लिन यू सीन के हाथों 45 मिनट में 13-21 20-22 से शिकस्त झेलनी पड़ी। वहीं युगल जोड़ी मनु-सुमित को गैर वरीय डैनी बावा क्रिसनाटा और हेंड्रा विजया की इंडोनेशियाई जोड़ी ने 40 मिनट में 22-20 21-19 से हराकर बाहर कर दिया।

2012 लंदन ओलंपिक की कांस्य विजेता के सामने क्वॉर्टर फाइनल में चीन की झांग यिमान की चुनौती रहेगी। साइना के लिए यह मुकाबला आसान माना जा सकता है क्योंकि झांग मौजूदा रैंकिंग में शीर्ष वरीय खिलाड़ी से 213 स्थान पीछे हैं। दोनों के बीच यह करियर का पहला मुकाबला भी होगा।

टूर्नामेंट में शीर्ष वरीय साइना के लिए प्री क्वॉर्टर फाइनल मैच को गैर वरीय खिलाड़ी के खिलाफ अधिक चुनौतीपूर्ण नहीं माना जा रहा था लेकिन अभी फिटनेस समस्याओं से जूझ रही साइना पहले गेम में पिछड़ गईं। हालांकि उन्होंने शुरूआत में प्रत्येक अंक जुटाने के लिए अच्छा प्रयास किया और 5-5 पर बराबरी की और लगातार पांच अंक लेकर फिर 11-7 से बढ़त बना ली। पिछड़ऩे के बाद दिनार ने फिर 14-14 पर साइना को पकड़ा। भारतीय खिलाड़ी इस स्तर पर आकर लय से भटक गईं और इंडोनेशियाई खिलाड़ी ने 16-14 की बढ़त के बाद लगातार चार अंक लेकर 21-17 से पहला गेम जीत लिया।

हालांकि दूसरे गेम में फिर साइना ने कमाल की वापसी की और लगातार 11 अंक बटोरते हुए 11-3 की एकतरफा बढ़त बनाई। दिनार ने पिछडऩे के बाद लगातार छह अंक लिए और 18-18 पर साइना से बराबरी कर ली। लेकिन अनुभवी खिलाड़ी ने लगातार अंक लिए और 21-18 से गेम जीत 1-1 से बराबरी की।

निर्णायक गेम में शुरूआत में दोनों के बीच कड़ा संघर्ष हुआ और 1-1 तथा 5-5 पर बराबरी के बाद साइना ने लगातार चार अंक लिए और 15-9 से आसान बढ़त बनाई। साइना ने 17-10 की बढ़त के बाद 21-12 से आसानी से गेम और मैच जीता।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???