Patrika Hindi News

पुरुष हॉकी: विश्व लीग सेमीफाइनल के लिए भारतीय टीम घोषित

Updated: IST hockey team
हॉकी इंडिया (एचआई) ने पुरुष हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल लंदन और तीन देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा की है। जर्मनी में होने वाले तीन देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट का आगाज एक जून को होगा।

नई दिल्ली: हॉकी इंडिया (एचआई) ने पुरुष हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल लंदन और तीन देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट के लिए भारतीय पुरुष हॉकी टीम की घोषणा की है। जर्मनी में होने वाले तीन देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट का आगाज एक जून को होगा।

कनाडा, नीदरलैंड्स, पाकिस्तान और स्कॉटलैंड के साथ पूल-बी में शामिल है भारत
15 जून से लंदन में विश्व हॉकी लीग सेमीफाइनल की शुरुआत होगी। भारत की 18 सदस्यीय राष्ट्रीय टीम तीन देशों के आमंत्रण टूर्नामेंट के दौरान मेजबान जर्मनी और बेल्जियम के खिलाफ दो-दो मैच खेलेगी। इसके बाद वह पुरुष विश्व हॉकी लीग सेमीफाइनल के लिए लंदन जाएगी। इस टूर्नामेंट के लिए भारत को कनाडा, नीदरलैंड्स, पाकिस्तान और स्कॉटलैंड के साथ पूल-बी में शामिल किया गया है।

मनप्रीत सिंह को सौंपी गई कमान
इन दो टूर्नामेंटों के लिए टीम की कमान मनप्रीत सिंह को सौंपी गई है, वहीं चिंग्लेनसाना सिंह कंगुजाम उपकप्तान होंगे। टीम का डिफेंस प्रदीप मोर, कोथाजीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, रुपिंदर पाल सिंह और हरमनप्रीत सिंह संभालेंगे।

नहीं खेल पाएंगे चोटिल पी. आर. श्रीजेश
अनुभवी खिलाड़ी पी. आर. श्रीजेश चोटिल होने के कारण इन दो टूर्नामेंटों में नहीं खेल पाएंगे। उन्हें सुल्तान अजलान शाह कप टूर्नामेंट के 26वें संस्करण में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में चोट लगी थी।

कोच रोलेंट ओल्टमैंस बोले शीर्ष दो में स्थान बनाना लक्ष्य
टीम के मुख्य कोच रोलेंट ओल्टमैंस ने कहा कि सुल्तान अजलान शाह कप के बाद खिलाड़ियों के स्थानों में बदलाव का विचार किया गया। मैंने पहले भी कहा है कि इस साल अजलान शाह कप को मिलाकर भारतीय टीम के लिए तीन दौरे तय हैं।

इन दौरों में युवा खिलाड़ियों के लिए खुद को साबित करने के अवसर होंगे। हमने इस टीम में उन खिलाड़ियों को भी लिया है, जिनके पास अधिक अनुभव नहीं है। हम पुरुष हॉकी विश्व लीग सेमीफाइनल में शीर्ष दो टीमों में स्थान बनाना चाहते हैं इसलिए, मैं देखना चाहता हूं कि बड़ी और मजबूत टीमों के खिलाफ ये खिलाड़ी कैसा प्रदर्शन करते हैं?

14 मई से 28 मई तक चलेगा राष्ट्रीय शिविर
भारतीय पुरुष हॉकी टीम के राष्ट्रीय शिविर की शुरुआत 14 मई को हुई थी और यह 28 मई तक जारी रहेगा। इसके बाद टीम जर्मनी के लिए रवाना होगी।
भारतीय पुरुष हॉकी टीम :
गोलकीपर : आकाश चिकते, विकास दहिया
डिफेंडर : प्रदीप मोर, कोथाजीत सिंह, सुरेंद्र कुमार, रुपिंदर पाल सिंह, हरमनप्रीत सिंह
मिडफील्डर : चिंग्लेसाना सिंह कंगुजाम (उपकप्तान), एस.के. उथप्पा, सतबीर सिंह, सरदार सिंह, मनप्रीत सिंह (कप्तान), हरजीत सिंह
फारवर्ड : रमनदीप सिंह, एस.वी. सुनील, तलविंदर सिंह, मनदीप सिंह, आकाशदीप सिंह

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???