scriptरेसलर नरसिंह यादव विवाद में सुशील गुट पर उठी उंगली | Narsingh is innocent, it's a conspiracy: WFI | Patrika News
अन्य खेल

रेसलर नरसिंह यादव विवाद में सुशील गुट पर उठी उंगली

कुश्ती संघ के अध्यक्ष ने नरसिंह को निर्दोष बताते हुए उसके रियो जाने से
आहत लोगों का कारनामा बताया, सोनीपत साई सेंटर में साजिश होने का आरोप
लगाते हुए वहां के अधिकारियों को भी बताया शामिल

Jul 25, 2016 / 04:20 pm

Abhishek Tiwari

Sushil Kumar, Narsingh Yadav

Sushil Kumar, Narsingh Yadav

नई दिल्ली। रियो ओलंपिक जाने वाले भारतीय ओलंपिक दल में शामिल पहलवान नरसिंह यादव की तरफ से खुद को डोपिंग में फंसाने की साजिश का आरोप लगाने के बाद सोमवार को भारतीय कुश्ती संघ भी उसके पक्ष में खड़ा हो गया। संघ के अध्यक्ष एवं भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने मीडिया के सामने सीधे तौर पर पूरे मामले के लिए दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार का नाम नहीं लिया, लेकिन नरसिंह को निर्दोष बताते हुए पूरे मामले के पीछे उसके रियो के लिए क्वालिफाई करने से नाखुश लोगों की साजिश होने का आरोप लगाया। उन्होंने सोनीपत साई सेंटर के अधिकारियों पर भी इस साजिश में शामिल होने की जानकारी मिलने की बात भी कही। सिंह ने कहा कि वह नरसिंह के रियो ओलंपिक जाने के लिए कुश्ती की अंतरराष्ट्रीय संस्था फिला से भी गुहार लगाएंगे और इसके लिए कोई रास्ता निकालने की अपील करेंगे।



क्लीन है नरसिंह का पिछला रिकॉर्ड
सिंह ने मीडिया से कहा कि नरसिंह का पिछला रिकॉर्ड पूरी तरह क्लीन है और उसने कभी डोप टेस्टिंग से इंकार नहीं किया है। मैं इस बात पर विश्वास नहीं कर सकता कि नरसिंह कुछ गलत करेगा। हम उसे न्याय दिलाने का पूरा प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा कि नरसिंह ने अपने खाने में कुछ मिलाकर डोपिंग में फंसाने की साजिश रचने की शिकायत की है। सोनीपत सेंटर में ट्रेनिंग करने के लिए खुद स्पोट्र्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के महानिदेशक इंजेटी श्रीनिवास भी नरसिंह को गड़बड़ी से बचकर रहने के लिए सचेत कर चुके थे।



साई सेंटर में साजिश का शिकार हुआ है पहलवान
नरसिंह के बाद उसके ही साथ रात-दिन रहने वाले और साथ ही खाने-पीने वाले दूसरे पहलवान संदीप के भी डोप पॉजीटिव निकलने के कारण इस पूरे मामले के पीछे साजिश होने की बात खुद ही सामने आ जा रही है। सिंह ने यह कहते हुए कहा कि नरसिंह पूरी तरह निर्दोष है और साजिश का शिकार हुआ है। यह साजिश सोनीपत के साई सेंटर में की गई है और इसमें कुछ अधिकारी भी शामिल हैं। इसके पीछे वो लोग हैं, जो नरसिंह के रियो ओलंपिक में जाने से नाखुश थे। बता दें कि रियो ओलंपिक में ७४ किग्रा भार वर्ग पर जाने वाले पहलवान के चयन के लिए नरसिंह और सुशील कुमार के बीच लंबा विवाद चला था और बात कोर्ट तक पहुंच गई थी। एेसे में सिंह के इस बयान को सीधेतौर पर सुशील के समर्थकों से जोडक़र देखा जा रहा है।



यादव को न्याय दिलाने के लिए लड़ेंगे
सरकार से इस पूरे मामले की जांच कराकर नरसिंह यादव को न्याय दिलाने के लिए संघ ने कमर कस ली है। यह कहते हुए सिंह ने बताया कि हम न्याय के लिए लड़ेंगे। नाडा अपना अंतिम निर्णय शुक्रवार को देगा ओर हमें पूरी उम्मीद है कि नाडा का पैनल न्याय करेगा। मेरी जानकारी में आया है कि सोनीपत साई सेंटर के कुछ अधिकारी भी इस साजिश में शामिल हैं। आने वाले दिनों में कई बड़े नामों से पर्दा हटेगा। उसके रियो के लिए क्वालीफाई करने के बाद से ही बहुत सारे लोग उसके खिलाफ थे। हम यह जानने की कोशिश करेंगे कि किसने यह किया है और किसके इशारे पर किया है।- ब्रजभूषण शरण सिंह, अध्यक्ष, भारतीय कुश्ती संघ



नरसिंह ने की सीबीआई जांच की मांग
डोपिंग के मामले में दोषी ठहराए गए नरसिंह यादव ने भी पूरे मामले को अपने खिलाफ साजिश बताते हुए इसकी जांच सीबीआई से कराने की मांग की है। नरसिंह ने मीडिया को दिए बयान में कहा कि मैं कैसे इतना मूर्ख हो सकता हूं कि ओलंपिक में जाने जैसे बड़े मौके से ठीक पहले इस तरह की गलती करूंगा। मेरे खाने में स्टेरॉयड मिलाकर मेरे खिलाफ सोनीपत साई सेंटर में साजिश रची गई है। सरकार को इसकी जांच सीबीआई से करा कर सारा खेल सामने लाना चाहिए।

Home / Sports / Other Sports / रेसलर नरसिंह यादव विवाद में सुशील गुट पर उठी उंगली

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो