scriptहॉकी में हताशा, वर्ल्ड हॉकी लीग में हॉलैंड से हारा भारत | Netherlands thrash India 3-1 in world hockey league | Patrika News

हॉकी में हताशा, वर्ल्ड हॉकी लीग में हॉलैंड से हारा भारत

Published: Dec 01, 2015 09:07:00 am

भारत की टूर्नामेंट में यह दूसरी हार है और उसका ग्रुप में अभियान एक अंक तथा अंतिम स्थान के साथ समाप्त हो गया।

hockey world league

hockey world league

रायपुर। हॉलैंड ने दूसरे हाफ में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए तीन गोल दाग कर मेजबान भारत को एफआईएच वल्र्ड हॉकी लीग फाइनल्स के पूल-बी मुकाबले में सोमवार को 3-1 से हरा दिया। भारत की टूर्नामेंट में यह दूसरी हार है और उसका ग्रुप में अभियान एक अंक तथा अंतिम स्थान के साथ समाप्त हो गया। भारत को यह एक अंक जर्मनी से ड्रा खेलने से मिला था। भारत को अर्जेन्टीना और हॉलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा।

एक अन्य मैच में गोंजालो पिलेट के दो गोल के दम पर अर्जेंटीना ने पूल-बी मुकाबले में जर्मनी को 3-1 से हरा दिया। टूर्नामेंट में मिली इस दूसरी जीत के बाद अर्जेंटीना ग्रुप-बी की अंक तालिका में छह अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गया है जबकि जर्मनी अपनी पहली हार झेलने के बाद दो अंकों के साथ तीसरे स्थान पर बना हुआ है। ग्रुप-बी में हॉलैंड सात अंकों के साथ चोटी पर बरकरार है। गोंजालो ने 17वें और 51वें मिनट में अर्जेंटीना की ओर से दो गोल दागे।

चिंगलेनसाना ने किया एकमात्र गोल
इस मैच का पहला गोल हॉलैंड की ओर से वान डेर वेरडेन मिंक ने 36वें मिनट में किया। यह गोल पेनल्टी कार्नर पर हुआ। इसके बाद 43वें मिनट में एक बेहतरीन मैदानी गोल करते हुए अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया। तीसरे क्वार्टर की समाप्ति तक मेहमान टीम 2-0 से आगे रही। चौथे क्वार्टर की शुरुआत में चिंगलेनसाना सिंह (47वें मिनट) ने भारतीय टीम का खाता खोलते हुए स्कोर 1-2 कर दिया। चिंगलेनसाना के इस गोल के बाद भारत की रक्षापंक्ति काफी कमजोर नजर आई, जिसका फायदा उठाकर हॉलैंड ने 3-1 की बढ़त हासिल कर ली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो