scriptपदक न जीतने वाले खिलाडिय़ों से माइंस में काम करवा सकता है किम जोंग | North Korean athletes fall short of Kim Jong-un's medal target in Rio | Patrika News
अन्य खेल

पदक न जीतने वाले खिलाडिय़ों से माइंस में काम करवा सकता है किम जोंग

उत्तरी कोरिया के शासक को इस बार ओलंपिक में 17 मेडल की उम्मीद थी कि लेकिन खिलाड़ी अपने शासक की अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर पाए

Aug 25, 2016 / 10:18 pm

कमल राजपूत

Kim Jong Un

Kim Jong Un

प्योंगयांग। उत्तरी कोरिया में रियो ओलंपिक से खाली हाथ लौटने वाले खिलाडिय़ों की शामत आ सकती है। इसका कारण वहां का तानाशाह किम जोंग उन। किम जोंग उन खिलाडिय़ों से काफी खफा जो रियो में पदक जीतने में नाकाम रहे हैं। किम जोंग ऐसे खिलाडिय़ों को कोल मांइस में काम करने के आदेश भी दे सकता है।

उत्तरी कोरिया के खिलाड़ी सात मेडल ही जीत पाए
उत्तरी कोरिया के शासक को इस बार ओलंपिक में 17 मेडल की उम्मीद थी कि लेकिन खिलाड़ी अपने शासक की अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर पाए। उत्तरी कोरिया से 31 लोगों की टीम ने ओलंपिक में भाग लिया था लेकिन इसके खिलाडिय़ों ने 2 गोल्ड, 3 सिल्वर और 2 ब्रॉन्ज के सात केवल 7 मेडल ही जीत पाएं। खिलाडिय़ों की असफलता से वहां का तानाशाह किम जोंग काफी खफा और वह उन्हें सजा देने का मन बना चुका है।

2010 के वर्ल्ड कप में हारने वाली फुटबॉल टीम को मिली थी सजा
सूत्रों के हवाले से खबर है कि रियो ओलिंपिक में खराब परफॉर्म कर लौटे खिलाडिय़ों को सजा के तौर पर घटिया मकानों में शिफ्ट किया जा सकता है और इनका राशन घटाया जा सकता है। सख्त सजा के लिए खिलाडिय़ों को काम करने के लिए कोयले की खदानों में भी भेजा जा सकता है। इससे पहले भी 2010 के वर्ल्ड कप में नॉर्थ कोरिया की फुटबॉल टीम पुर्तगाल से हार गई थी, तो टीम के कोच समेत सभी खिलाडिय़ों की सुविधाएं घटाकर उन्हें माइंस में भेज दिया गया था। हालांकि, फुटबॉल टीम के खिलाडय़िों की दो साल बाद ही घर वापसी भी हो गई थी।

सेल्फी लेने वाली खिलाड़ी को मिल सकती मौत की सजा
रियो ओलंपिक से एक तस्वीर ऐसी भी आई थी जिसे देखकर कहा गया कि उत्तरी कोरिया का तानाशाह किम जोंग सजा-ए-मौत दे सकता है। दरअसल, इसमें उत्तर कोरिया की पहली महिला जिमनास्ट हॉन्ग यूं जूंग ने अपने विरोधी देश दक्षिण कोरिया की एक एथलीट के साथ सेल्फी ली थी। इस वजह से गुस्सा होकर किम जोंग उसे वतन वापसी पर मौत की सजा सुना सकता है।

मेडल जीतने वाले खिलाड़ी होंगे मालामाल
न्यूज वेबसाइट फाइनेंशियल एक्सप्रेस की मानें तो किम जोंग अपेक्षाओं के मुताबिक मेडल नहीं जीत पाने की वजह से खिलाडिय़ों की तमाम तरह की सुख-सुविधाओं को छीन सकता है। वहीं पदक जीतने वालों खिलाड़ी मालामाल हो सकते है। इन खिलाडिय़ों नए अपार्टमेंट, कार और गिफ्ट्स दिए जा सकते है।





Home / Sports / Other Sports / पदक न जीतने वाले खिलाडिय़ों से माइंस में काम करवा सकता है किम जोंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो