scriptआखिर जीते पेंथर्स, जीत के बाद लौटी अभिषेक बच्चन की मुस्कान | Panthers score maiden win, Abhishek Bachchan gets smile back | Patrika News

आखिर जीते पेंथर्स, जीत के बाद लौटी अभिषेक बच्चन की मुस्कान

Published: Jul 29, 2015 08:59:00 am

सत्र में पहली बार पेंथर्स चैम्पियन की तरह खेले और बेंगलूरू बुल्स को 36-23 से पराजित कर दिया, पांच मैचों में यह पेंथर्स की पहली जीत है

kabaddi

kabaddi

जयपुर। लगातार चार हार के बाद आखिरकार गत चैम्पियन जयपुर पिंक पेंथर्स ने प्रो कबड्डी लीग के दूसरे संस्करण में जीत का स्वाद चख ही लिया। सत्र में पहली बार पेंथर्स चैम्पियन की तरह खेले और बेंगलूरू बुल्स को 36-23 से पराजित कर दिया। पांच मैचों में यह पेंथर्स की पहली जीत है। पहले हॉफ में 19-15 से बढ़त बनाने के बाद मेजबान टीम ने मुड़कर नहीं देखा और 13 अंक के अंतर से जीत दर्ज की।



कुलदीप की सुपर रेड ने पलटा पासा
मैच का पहला हॉफ काफी रोमांचक रहा। शुरूआत में पेंथर्स हावी रहे और उन्होंने 3-1 की बढ़त बना ली, लेकिन बेंगलूरू ने वापसी की और पांचवें मिनट में स्कोर 3-3 से बराबर कर दिया। दोनों टीमें एक समय 9-9 की बराबरी पर थीं। लेकिन प्रतिद्वंद्वी ने स्कोर 11-9 कर दिया। लेकिन मेजबान खिलाडियों ने गजब की वापसी की। पहले 16वें मिनट में रोहित राणा व गंगाधारी मल्लेश ने प्रतिद्वंद्वी कप्तान मंजीत चिल्लर को दबोच सुपर टैकल से 2 अंक बनाए और स्कोर 15-15 से बराबर कर दिया। इसके बाद कुलदीप सिंह ने 19वें मिनट में सुपर रेड डाली और बेंगलूरू टीम को ऑलआउट कर कुल 4 अंक लेकर स्कोर 19-15 कर दिया।



दूसरे हॉफ में दिखे आक्रामक
पिंक पेंथर्स के खिलाडियों ने दूसरे हॉफ में बेहद आक्रामक खेल दिखाया। नवनीत गौतम की गैरमौजूदगी में जसवीर ने अगुवाई करते हुए टीम को कई अहम अंक दिलाए। इस दौरान पेंथर्स ने मैच में दूसरी बार बेंगलूरू को ऑलआउट किया और पूरे समय बढ़त भी बनाए रखी। बेंगलूरू बुल्स टीम काफी प्रयास के बावजूद भी वापसी नहीं कर सकी और मेजबान के हाथों 36-23 से हार गई।

तीन खिलाडियों को चेतावनी
पहले हॉफ में तीन खिलाडियों को रेफरी ने ग्रीन कार्ड दिखा चेतावनी दी। हुआ यूं कि 15वें मिनट में जब बेंगलूरू बुल्स के अजय ठाकुर रेड डालने आए तो पेंथर्स के खिलाडियों ने उन्हें दबोच लिया। लेकिन ठाकुर मेजबान खिलाड़ी जसवीर से उलझ पड़े और दोनों में खासी बहस हो गई। रेफरी ने इसके लिए दोनों खिलाडियों को ग्रीन कार्ड दिखा दिया।


बेंगलूरू के जोगिन्दर सिंह बाद में रेड डालने पहुंचे जसवीर के साथ दुर्व्यवहार करने लगे इस पर रेफरी ने उन्हें भी ग्रीन कार्ड दिखा दिया। घर में पेंथर्स के लगातार दो मैच हारने के बावजूद दर्शकों का रोमांच कबड्डी लीग को लेकर बरकरार है। मंगलवार को मुकाबले के दौरान इंडोर स्टेडियम भरा रहा। खिलाडियों के शानदार प्रदर्शन और घरेलू दर्शकों के जोश और समर्थन से पेंथर्स को सत्र की पहली जीत मिली।


कलाम को श्रद्धांजलि
मैच से पहले दोनों टीमों के खिलाडियों व दर्शकों ने पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम को श्रद्धांजलि दी। दो मिनट का मौन रख कर मिसाइलमैन को याद किया गया। इसके बाद राजस्थान के लोक कलाकार मामे खान ने राष्ट्रगान गाया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो