Patrika Hindi News

> > > Parupalli Kashyap loses in qualifiers of Denmark Open

डेनमार्क ओपन: क्वालिफाइंग मैच में हारकर बाहर हुए कश्यप

Updated: IST P Kashyap
भारत के अग्रणी पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप मंगलवार को डेनमार्क ओपन के क्वालिफाइंग में हारकर बाहर हो गए

ओडेंसे (डेनमार्क)। भारत के अग्रणी पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप मंगलवार को डेनमार्क ओपन के क्वालिफाइंग में हारकर बाहर हो गए। राष्ट्रमंडल चैम्पियन पारुपल्ली को क्वालिफाइंग के पहले दौर में 47वीं विश्व वरीयता प्राप्त इस्तोनिया के राउल मस्ट ने तीन गेमों तक खिंचे संघर्षपूर्ण मुकाबले में 21-13, 8-21, 22-20 से हराया। इसी वर्ष अप्रैल के बाद चोट के चलते चार महीने तक कोर्ट से बाहर रहने के कारण पारुपल्ली को रैंकिंग में काफी नुकसान हुआ है।

ठीक एक वर्ष पहले पारुपल्ली जहां विश्व रैंकिंग में आठवें पायदान पर थे, वहीं इस समय वह 92वें स्थान पर हैं। चोट के चलते रियो ओलम्पिक से बाहर रहे पारुपल्ली ने मंगलवार को हुए मैच में शुरू से संघर्ष का माद्दा दिखाया। पहले गेम में एक समय पारुपल्ली 9-7 से आगे चल रहे थे। लेकिन यहां से राउल ने वापसी की और लगातार सात अंक अर्जित करते हुए 14-9 से अच्छी बढ़त हासिल कर ली। फिर पारुपल्ली उन्हें रोक नहीं पाए और पहला गेम गंवा बैठे।

लेकिन दूसरे गेम में पारुपल्ली ने जबरदस्त वापसी की और राउल को एकतरफा मुकाबले में पटखनी दी। पारुपल्ली ने शुरुआत से ही अपना दबदबा कायम कर लिया और लगातार सात अंक लेते हुए पहले 8-3 से बढ़त ली, और इसके बाद सिर्फ दो अंक गंवाते हुए अपनी बढ़त 15-5 कर ली। यहां से पारुपल्ली को जीत हासिल करने में राउल नहीं रोक पाए और पारुपल्ली ने लगातार तीन अंक लेकर गेम जीत लिया और स्कोर 1-1 से बराबरी कर लिया। तीसरे निर्णायक गेम में भी पारुपल्ली ने राउल को अच्छी टक्कर दी, हालांकि राउल को शुरुआती बढ़त हासिल करने का फायदा मिला।

राउल एक समय 16-8 से आगे चल रहे थे। पारुपल्ली ने पहले स्कोर का अंतर कम करते हुए 14-19 किया फिर लगातार छह अंक लेकर 20-19 से बढ़त ले ली। पारुपल्ली को यहां सिर्फ एक अंक और चाहिए था, लेकिन राउल आखिर के तीन अंक अपने नाम करने में सफल रहे और पारुपल्ली दुर्भाग्य का शिकार हो मैच गंवा बैठे। टूर्नामेंट में किदांबी श्रीकांत और ओलम्पिक रजत पदक विजेता पी. वी. सिंधु मुख्य मुकाबले में भारत का नेतृत्व करते नजर आएंगे।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को सपने भारत मैट्रीमोनी से साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!

Latest Videos from Patrika

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???