scriptकश्यप की हार के साथ खत्म हुई भारत की चुनौती | Parupalli Kashyap loses in Singapore Open semis | Patrika News

कश्यप की हार के साथ खत्म हुई भारत की चुनौती

Published: Apr 11, 2015 03:47:00 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

कश्यप को हांगकांग के हू यून ने तीन गेमों के कड़े संघर्ष के बाद 20-22 21-11 21-14 से पराजित कर
टूर्नामेंट से बाहर कर दिया

सिंगापुर। राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता भारतीय शटलर परूपल्ली कश्यप शनिवार को यहां तीन लाख डालर की ईनामी राशि वाले सिंगापुर ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट में पुरूष एकल सेमीफाइनल में अपना विजयी अभियान जारी रखने से चूक गए, जिसके साथ टूर्नामेंट में भारत की चुनौती भी समाप्त हो गई।

जबरदस्त फार्म में चल रहे कश्यप को हांगकांग के हू यून ने 58 मिनट में तीन गेमों के कड़े संघर्ष के बाद 20-22 21-11 21-14 से पराजित कर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। अच्छी शुरूआत के बाद शेष गेमों में कश्यप अपनी लय गंवा बैठे और फाइनल में जगह बनाने से चूक गए। कश्यप की हार के साथ ही भारतीय चुनौती टूर्नामेंट में समाप्त हो गई है।

इससे पहले भारतीय खिलाड़ी एच एस प्रणय ने क्वार्टरफाइनल से नाम वापिस ले लिया था और स्विस तथा इंडिया ओपन चैंपियन किदाम्बी श्रीकांत तथा महिला युगल विशेषज्ञ ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी पहले ही हार कर बाहर हो चुकी है।

कश्यप का यून के खिलाफ पिछला रिकार्ड भी कुछ खास नहीं रहा है और तीन मुकाबलों में विश्व में 13वीं रैंक यून ने दो बार, जबकि 15वीं रैंक भारतीय खिलाड़ी ने केवल एक बार ही जीत दर्ज की है। मैच में हालांकि भारतीय खिलाड़ी ने अच्छी शुरूआत करते हुए पहला गेम 22-20 से जीता। एक समय कश्यप के 15-7 से आगे होने के बावजूद यून ने 20-20 पर स्कोर बराबर किया, लेकिन भारतीय खिलाड़ी दो अंक लेकर गेम जीतने में कामयाब रहे, लेकिन फिर शेष दोनों गेमों में वह संघर्ष नहीं कर सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो