scriptफुगाट बहनों के ‘मिस’ कर रहा 2020 ओलंपिक का ‘दंगल’ | phogat sisters will not Participate in 2020 olympic | Patrika News

फुगाट बहनों के ‘मिस’ कर रहा 2020 ओलंपिक का ‘दंगल’

Published: Jul 10, 2017 03:45:00 pm

Submitted by:

Iftekhar

2010 कोमनवेल्थ गेम्स में भारत के लिए पहली बार गोल्ड लाने वाली महिला पहलवान गीता फुगाट ने कहा कि मैं पिछले एक साथ किसी बड़े टूर्नामेंट में नहीं खेल सकी है

phogat sisters

phogat sisters

नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई)मेें दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार, ओलंपिक कांस्य पदक विजेता योगेश्वर दत्त, कॉमनवेल्थ गेम्स की पदक विजेता गीता व बबीता फोगाट का नाम डब्ल्यूएफआई से गायब है। 

phogat sisters

एक साल से नहीं खेली गीता
2010 कोमनवेल्थ गेम्स में भारत के लिए पहली बार गोल्ड लाने वाली महिला पहलवान गीता फुगाट ने कहा कि मैं पिछले एक साथ किसी बड़े टूर्नामेंट में नहीं खेल सकी है। मुझे कुछ चोटें भी आई थी, जिसको लेकर फेडरेशन को लगा होगा कि मैं वापसी नहीं करुंगी। उन्होंने कहा कि वो एक सक्रिया कुश्ती में फिर से लौटेंगी। इस साल नवंबर में होने वाली नेशनल चैम्पियनशिप में वह प्रतिभाग करेंगी।

सुशील भी लंबे समय से दूर
वहीं 2012 में लंदन ओलंपिक में सिलवर जीतने वाले सुशील कुमार युवा पहलवानों को प्रशिक्षण देने में काफी व्यस्त हैं। डब्ल्यूएफआइ के एक अधिकारी ने बताया कि वह एक महान पहलवान हैं, लेकिन इत्तेफाक से वह नेशनल चैम्पियनशिप में हिस्सा नहीं लेेंगे। उधर, सुशील ने कहा कि उनपर अन्य जिम्मेदारियां भी हैं। उन्होंने कहा कि मैं लंबे समय से किसी बड़े टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं ले पाया हूं। उन्होंने कि नए व युवाओं खिलाडिय़ों को भी मौका मिलना चाहिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो