script

प्रो कुश्ती लीग में पंजाबी पहलवानों का रॉयल अंदाज बरकरार

Published: Jan 10, 2017 11:16:00 pm

पंजाब की चार मुकाबलों में यह तीसरी जीत है और उसके छह अंक हो गए हैं।

Amit Dhankar Vs Pankaj Rana

Amit Dhankar Vs Pankaj Rana In PWL

नई दिल्ली। पंजाब रॉयल्स के पहलवानों ने अपनी धमक दिखाते हुए यूपी दंगल के पहलवानों को मंगलवार को 5-2 से धोकर प्रो कुश्ती लीग में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। पंजाब की चार मुकाबलों में यह तीसरी जीत है और उसके छह अंक हो गए हैं। पंजाब इस तरह तालिका में चोटी पर पहुँच गया है।

दूसरी तरफ यूपी दंगल को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा। यूपी को मुकाबले की शुरुआत में ही झटका लग गया, जब पंजाब ने टॉस जीतकर गीता फोगाट का मुकाबला ब्लॉक कर दिया। गीता को बुधवार को ही फिट घोषित किया गया था, लेकिन अब तक उन्हें मैट पर उतरने का मौका नहीं मिल पाया है।



पंजाब का हौसला बढ़ाने बॉबी देओल तो यूपी दंगल की कुश्ती का मजा लेने रोहित शर्मा अपनी पत्नी के साथ केडी जाधव स्टेडियम पहुंचे। इसके बावजूद यूपी टीम नहीं जीत पाई।



पंजाब को व्लादीमिर खिनचेगशविली ने 57 किग्रा में अमित दहिया को आसानी से 6-2 से हरा दिया। दूसरे मैच में एलिस यांकोवो ने निर्मला देवी को 48 किग्रा में कड़े संघर्ष 2-1 से हराकर यूपी को बराबरी दिला दी। तीसरे मैच जीतेन्द्र ने 74 किलोग्राम तारियल गापरिदाशविली को 6-1 से हरा दिया और पंजाब को 2 -1 से आगे कर दिया। नाइजीरिया की जबरदस्त पहलवान ओडुनायो ने पिंकी को 16-0 से बुरी तरह पीटकर पंजाब को 3-1 से आगे कर दिया।

इलियास बेकुलातोव ने 65 किग्रा वर्ग में आन्द्रेई क्वियातोवस्की को 6-3 से पराजित पंजाब को 4-1 की निर्णायक बढ़त दिला दी। अमित धनकड़ ने 70 किग्रा वर्ग में पंकज राणा को 13-5 से धोकर यूपी के लिए स्कोर 2-4 कर दिया। आखिरी मैच में वेसीलिसा मार्जाल्यूक ने उलटफेर करते हुए 75 किग्रा में ओलंपिक रजत विजेता मारिया मामाशुक को 3-1 से हराकर जीत 5-2 से पंजाब की झोली में डाल दी।

ट्रेंडिंग वीडियो