Patrika Hindi News

साइना नेहवाल पर भारी पड़ीं पीवी सिंधु

Updated: IST Saina Nehwal PV Sindhu
अवध वारियर्स को 4-3 से रौंदकर चेन्नई स्मैशर्स प्रीमियर बैडमिंटन लीग के फाइनल में पहुंची।

नई दिल्ली। जिस मुकाबले का इंतजार भारतीय बैडमिंटन प्रेमी पिछले कई महीने से कर रहे थे, आखिरकार वह मुकाबला शुक्रवार को हो गया। यह मुकाबला था, भारतीय बैडमिंटन की दो सुपरस्टार पीवी सिंधु और साइना नेहवाल के बीच। प्रीमियर बैडमिंटन लीग के सेमीफाइनल में हुए इस मुकाबले में रियो ओलंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु ने साइना को लगातार गेमों में 11-7, 11-8 से हराकर अपनी श्रेष्ठता साबित कर दी। चेन्नई स्मैशर्स की तरफ से खेल रहीं सिंधु की इस ट्रंप मैच में जीत से मिले दो अंकों की बदौलत उनकी टीम ने अवध वारियर्स को 4-1 से हराकर फाइनल का टिकट हासिल कर लिया।

सिंधु और लंदन ओलंपिक की कांस्य विजेता साइना के बीच पीबीएल के पहले सेमीफाइनल का चौथा मैच खेला गया। महिला एकल में एक-दूसरे को चुनौती देने उतरीं दोनों स्टार खिलाडि़यों के खेल का दर्शकों ने सीरीफोर्ट स्टेडियम में पूरा लुत्फ उठाया। दोनों के बीच पीबीएल के इतिहास में यह पहला मुकाबला हुआ और सिंधु की जीत ने यह साबित कर दिया कि वह इस समय भारतीय बैडमिंटन की एकछत्र महारानी हैं।

सिंधु ने मैच के दौरान अपने बेहतरीन ड्रॉप शॉट से साइना को लगातार छकाए रखा। रियो ओलंपिक के बाद अपने घुटने के बहुत गंभीर ऑपरेशन से गुजरने वाली विश्व की पूर्व नंबर एक शटलर साइना इस टूर्नामेंट में भी अपनी फिटनेस के उच्च स्तर तक नहीं पहुंचती दिखाई दी हैं। उन्होंने हालांकि मैच में कई अच्छे स्मैश लगाए, लेकिन बार-बार गलतियां भी कीं। मैच का पहला अंक सिंधु के नाम रहा। फिर साइना ने 1-1 से बराबरी की। पहले गेम में 7-7 की बराबरी के बाद सिंधु ने लगातार चार अंक लेकर पहला गेम 11-7 से निपटा दिया।

दूसरे गेम में सिंधु ने आक्रामक शुरुआत करते हुए 6-3 की बढ़त बना ली। साइना ने वापसी करते हुए स्कोर 5-6 किया। इसके बाद सिंधु ने 48 शॉट की मैराथन रैली को अपने बेहतरीन ड्रॉप से समाप्त करते हुए अंक जीता और 7-5 से आगे हो गईं। सिंधु ने अंक बटोरते हुए स्कोर 9-5 कर दिया। साइना ने फिर अंतर घटाया और स्कोर को 8-9 पर ले आईं, लेकिन सिंधु ने जबरदस्त कोर्ट स्मैश लगाते हुए स्कोर 10-8 किया और फिर 11-8 से गेम और मैच जीत लिया।

मैच जीतते ही सिंधु ने अपनी जीत का शंखनाद किया। मैच के बाद साइना ने कहा कि सिंधु ने बेहतर खेल दिखाया और कोर्ट पर उनका मूवमेंट धीमा था। सिंधु ने कहा कि यह एक बेहतरीन मैच था, जिसमें लंबी रैलियां चलीं और उन्हें खुशी है कि उन्होंने यह मैच जीत लिया।

इससे पहले मिश्रित युगल में अवध वारियर्स के लिए सावित्री अमित्रापाई और बोडिन इसारा की जोड़ी ने क्रिस एडकॉक और गेब्रियला एडकॉक की पति-पत्नी जोड़ी को पहला गेम हारने के बावजूद 8-11, 11-8, 11-5 से हरा दिया। चेन्नई स्मैशर्स के लिए पी. कश्यप ने विंसेंट वोंग विंग की को 11-4, 11-6 से हराकर बराबरी दिलाई, लेकिन किदांबी श्रीकांत ने टॉमी सुगियार्ताे को 14-12, 11-7 से हराकर अवध वारियर्स को फिर बढ़त दिला दी।

सिंधु ने ट्रंप मैच में साइना पर जीत से अपनी टीम को एडवांटेज दिलाई। आखिरी पुरुष युगल मुकाबला अवध वारियर्स का ट्रंप मैच था, लेकिन गोह वि शेम व मार्किस किडो की जोड़ी को क्रिस एडकॉक व माड्स पियलेर कोल्डिंग की जोड़ी ने 11-3, 12-10 से हराकर चेन्नई स्मैशर्स को फतेह दिला दी।

यह भी पढ़े :
अपने विवाह के सपने को भारत मैट्रीमोनी पर साकार करे।- निःशुल्क रजिस्ट्रेशन करे!
LIVE CRICKET SCORE

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Patrika.com

लेटेस्ट ख़बरें ई-मेल पर पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Dus ka Dum
Ad Block is Banned Click here to refresh the page

???? ??????? ?? ??? ???? ????? ???