scriptरियो में स्वर्ण जीतने वाली कैरोलिना मारिन ने कहा, सिंधु के इनामों से तुलना करना बेमानी | Rio gold medalist Carolina Marin said redundant comparison of PV Sindhu rewards | Patrika News
अन्य खेल

रियो में स्वर्ण जीतने वाली कैरोलिना मारिन ने कहा, सिंधु के इनामों से तुलना करना बेमानी

रियो में स्वर्ण जीतने के बाद मारिन को उनकी देश की सरकार की तरफ से लगभग
70 लाख रुपए मिले जबकि रजत पदक जीतने पर सिंधु को सब मिलाकर करीब 65 करोड़
का इनाम मिला।

Jan 11, 2017 / 11:31 am

carolina marin

carolina marin

नई दिल्ली। दुनिया की नंबर एक महिला शटलर कैरोलिना मारिन भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी
पीवी सिंधु के रियो ओलंपिक में रजत पदक जीतने पर मिली पुरस्कार राशि से बेहद आश्चर्य चकित हैं। मारिन ने रियो में स्वर्ण पदक जीता था बावजूद इसके मारिन को इस उपलब्धि के लिए उनके देश स्पेन में कोई सम्मान नहीं मिला।

उल्लेखनीय है कि रियो में स्वर्ण जीतने के बाद मारिन को उनकी देश की सरकार की तरफ से लगभग 70 लाख रुपए मिले जबकि रजत पदक जीतने पर सिंधु को सब मिलाकर करीब 65 करोड़ का इनाम मिला। मारिन ने कहा कि मुझे पता है कि सिंधु को इनाम के रूप में शानदार कार के साथ बहुत बड़ी राशि मिली है। मुझे भी इनामी राशि मिली है लेकिन इसकी सिंधु से तुलना नहीं की जा सकती। यह रकम उसके करीब भी नहीं है।


Carolina Marin के लिए चित्र परिणाम


मारिन ने कहा कि सचमुच यहां आकर मुझे चैंपियन होने का असल में अहसास हुआ है। भारत में खिलाड़ियों को बहुत सम्मान मिलता है। मुझे भारत में जितने प्रशंसक मिले उतना और कहीं भी नहीं मिले। इसके साथ ही इस स्पेनिश खिलाड़ी ने कहा कि मुझे प्रो बैडमिंटन लीग में हैदराबाद की टीम से जुड़कर बहुत अच्छा लग रहा है। सिंधु हैदराबाद की हैं और उन्हें रियो में हराने के बावजूद इस शहर में मुझे बहुत प्यार मिला है।

यूरोप से शीर्ष 10 में अकेली खिलाड़ी होने पर उन्होंने कहा कि उन्हें अकेले होने का अहसास नहीं होता है। वो स्पेन से अकेली शटलर हैं लेकिन उनकी टॉप रैंकिंग ही उन्हें प्रोत्साहित करती हैं। 11 अंकों के फॉर्मेट पर मारिन ने कहा कि मुझे जीत पसंद है। फॉर्मेट कोई भी हो लेकिन मैं हारना नहीं चाहती।

Home / Sports / Other Sports / रियो में स्वर्ण जीतने वाली कैरोलिना मारिन ने कहा, सिंधु के इनामों से तुलना करना बेमानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो